Saturday , April 27 2024
Breaking News

Rashifal 8th July: उधार पैसा वापस करना पड़ सकता है, जानिए शनिवार का पंचांग और राशिफल

8 July 2023 का दैनिक पंचांग: शनिवार, 8 जुलाई 2023 से सावन माह की षष्ठी तिथि है। शनिवार को पूर्वभाद्रपदा नक्षत्र और सौभाग्य योग का संयोग बन रहा है। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शनिवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 11:58 − 12:53  मिनट तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है सुबह 08:59 − 10:42 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा कुंभ राशि में मौजूद रहेंगे।

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  षष्ठी21:56 तक
नक्षत्र  पूर्वभाद्रपदा 20:31 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
गारा
वणिजा
11:04 तक
21:56 तक
पक्षकृष्ण 
वार   शनिवार 
योग  सौभाग्य17:25 तक
सूर्योदय05:33 
सूर्यास्त19:18 
चंद्रमा  कुंभ 
राहुकाल08:59 − 10:42 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
माससावन 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:58 − 12:53

राशिफल

मेष-कल का दिन  मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है.अगर आप किसी बीमारी से ग्रसित हैं इस बीमारी से निजात पाने के लिए आपको अपने ऊपर विश्वास की बहुत आवश्यकता है. अपने ऊपर यकीन बनाकर रखें तभी आप किसी भी बीमारी से छुटकारा पा सकते हैं. यदि आपने किसी से रुपए पैसे उधार लिए हुए हैं. कल वही व्यक्ति आपके ऊपर पैसे वापस करने के लिए दबाव बना सकता है जिससे आप थोड़ा सा चिंतित रह सकते हैं. किसी भी हालत में लिया हुआ उधार पैसा वापस करना पड़ सकता है.

वृषभ-कल का दिन वृष राशि के जातकों के लिए बड़ा ही रोमांचक होने वाला है.कल आपका जीवन साथी आपको कोई उपहार या किस गिफ्ट  तो दे सकता है. आप जो कार्य करना चाहते हैं घर में कार्य की व्यस्तता  के कारण आपको वह काम कर नहीं कर पाएंगे.आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी ही आपका सच्चा हमदम है और महसूस होगा कि शादी के वक्त किए गए वादे आपके जीवनसाथी ने पूरे विश्वास के साथ पूरे किए हैं.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों की बात करें तो कल का दिन शादीशुदा जातकों के लिए थोड़ा सा मुश्किल भरा रहने वाला है.आपके परिवार में जो भी तनाव है उसे दूर करने की कोशिश करें.थोड़ा मुश्किल वक्त है. आपको भी अच्छी तरह से पता है कि कुछ कमी आप में भी है इसीलिए अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश करें.इसी से परिवार के माहौल में थोड़ा सा सुधार हो सकता है. आपका स्वभाव  थोड़ा सा शक्की है.  किसी पर भी बिना बात के शक ना करें.पहले पूरी बात को जान ले.  

कर्क-कल का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है. आप अपनी सेहत को तंदुरुस्त रखने के लिए किसी खेल प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं.इस राशि के विवाहित जातकों के लिए कल अच्छा दिन है. विवाहित  जातकों को ससुराल पक्ष की तरफ से धन लाभ होने की संभावना है.जिससे आपका मन प्रसन्न होगा और आपकी धन संबंधी परेशानियां भी दूर हो सकती हैं. कल आप किसी परिचित से यहां अपने दोस्त से मिलकर पुराने रिश्ते को तरोताजा करने की कोशिश करेंगे. आपकी एक मुस्कुराहट से आपके प्रेमी आप पर फ़िदा रहेंगे.कल आपका दिन रोमांटिक रहेगा किसी मीटिंग या प्रदर्शनी के जरिए आपको आपके व्यापार को बढ़ाने के नए अवसर प्राप्त होंगे.

सिंह-कल का दिन सिंह राशि के जातकों  के लिए बेहतरीन रहेगा. कल आप वही काम करें  जिस काम को करके आपको खुशी मिले और आप अच्छा महसूस करें. कल आपको किसी भी व्यापार में अच्छा लाभ मिल सकता है. परंतु शर्त यह है व्यापार करने का तरीका पैतृक हो.पढ़ाई का या कोचिंग का बहाना करके घर से ज्यादा देर तक बाहर रहना ठीक नहीं है.अन्यथा आप अपने माता पिता की डांट का या गुस्से का शिकार हो सकते हैं. जीवन में कैरियर बनाना उतना ही महत्वपूर्ण है. जितना आउटडोर गेम खेलना.इसीलिए पढ़ाई के साथ-साथ सेहत का भी ध्यान रखें. माता-पिता को संतुष्ट रखने के लिए दोनों चीजों में संतुलन बनाना आवश्यक है.

कन्या-कल का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए खुशियों से भरपूर होने वाला है.इस राशि के  विवाहित जातकों को कल ससुराल पक्ष से धन लाभ हो सकता है जिससे  आपके जीवन में आने वाली कुछ परेशानी हल हो सकती हैं.कल का दिनआप अपने परिवार के लोगों के साथ बिताएंगे क्योंकि आपके लिए बहुत मस्ती से भरा होगा. कल आप  कामयाबी में महारत हासिल कर सकते हैं. कल प्यार के मामले में आप सामाजिक संबंधों को तोड़ने  से बचें. प्यार के साथ-साथ सामाजिक संबंधों का ज्ञान होना भी आवश्यक है आपकी  पिछली जिंदगी का कोई राज आपके जीवन साथी को परेशान कर सकता है.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन शुभ रहेगा.जीवन में धीरे-धीरे जो धनआपने कमाकर बचाया है उसका सही उपयोग करने का समय आ गया है. इस धन के खर्च होने से आपको थोड़ा दुख भी होगा. जीवन में लंबे समय से आप तनाव महसूस कर रहे हैं. आपको थकान और तनाव से आराम मिलेगा.सभी परेशानियों से स्थाई छुटकारा पाने के लिए जीवन शैली में थोड़ा बदलाव लाएं. छोटे भाई बहन के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. इससे दोनों के रिश्ते में और मजबूती आएगी. यदि आप किसी पार्टी का आयोजन करना चाह रहे हैं बस अपने अच्छे मित्रों को ही आमंत्रण दे.

वृश्चिक-कल का दिन वृश्चिक  राशि वालों के लिए ऊर्जा से भरा हुआ रहेगा, लेकिन पारिवारिक जिम्मेदारियों का बोझ आपको थकान महसूस कराएगा.अगर कल आपके जीवनसाथी का मूड अच्छा नहीं है तो सोच समझ कर बात करें. कल आपका  धन से संबंधित कोई रुका हुआ कार्य कानून का सहारा लेकर  पूरा होगा.जिससे आपके पास बहुत पैसा आ सकता है और आपका मन प्रसन्न रहेगा .कल आपके किसी करीबी का मूड कुछ अलग होगा जिसे समझने में आपको परेशानी होगी. कल आपको अपने जीवनसाथी के रिश्ते का एहसास होगा और अपना ज्यादातर समय कल आप अपने परिवार के साथ बिताएंगे.

धनु-कल का दिन धनु राशि के जातकों के लिए ठीक रहेगा.अपने मन की शांति के लिए किसी दान पुण्य के कार्य में व्यस्त रह सकते हैं.यदि आप व्यापार करने वाले हैं. कल आपके व्यापार में धन का आना और जाना लगा रहेगा. परंतु शाम के समय आप अपने व्यापार में बचत कर पाएंगे. आप अपने दोस्तों की परेशानियों को जानते है. इसीलिए कल आपका मन भी तनाव मे रहेगा. आपका दांपत्य जीवन की बात करे तो कल आपका जीवन साथी आपसे नाराज रहेगा उनकी नाराजगी पर गुस्सा होने से अच्छा है कि आप उनकी बातों को समझे.

मकर-कल का दिन मकर राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है. अपने जीवन साथी के साथ मिलकर कल आप कुछ आर्थिक  योजना बना सकते हैं. यह योजना भविष्य में सफल भी हो सकती है .योजना बनाते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.अन्यथा आपका सारा दिन अपने जीवनसाथी के साथ झगड़े में व्यतीत हो सकता है.कल आपका मन किसी बात को लेकर बहुत उग्र हो सकता है. परंतु आपका जीवन साथी अपनी समझदारी से आपको बात बढ़ाने से पहले ही शांत कर देगा.दूसरों की ख्वाहिश आपकी इच्छा रखने के खयाल से टकराएगी.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए ठीक-ठाक रहेगा. कल आप दूसरों से अपने हालातों की शिकायत करने से कुछ हासिल नहीं कर पाएंगे उसे लेकर दुखी होने से कुछ नहीं होने वाला है.जिंदगी की ओर सकारात्मक  रवैया अपनाएं. ज्यादा पाने की इच्छा  जीवन की सुगंध को खत्म कर देती है.एक संतोष से भरे हुए जीवन का गला घोट कर खत्म कर देती हैं. किसी पारिवारिक भेद के खुलने से कल आप बहुत अचंभे में रह जाएंगे और बहुत ही परेशान हो जाएंगे.बिना पैसे के रिश्ते नाते यार दोस्त सब बेकार है.आपका प्यार आपके जीवनसाथी को गलत रास्ते से बचाकर  ला सकता है.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए थोड़ा थकान से भरा रह सकता है .बिना विचार किए आपको किसी को भी अपना पैसा नहीं देना चाहिए.  अन्यथा आपका पैसा फस सकता है और आने वाले वक्त में पैसे से संबंधित कोई परेशानी आ सकती है. आपका आपके पड़ोसियों से झगड़ा होने की संभावना है.परंतु आप वाद-विवाद से बचें और अपना आपा ना खोये.इससे सिर्फ आग ही भड़केगी.अगर आप अपने ऊपर कंट्रोल रखें तो कोई भी आपको झगड़ा करने के लिए नहीं उकसा सकता.

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *