Wednesday , May 15 2024
Breaking News

CWC Qualifiers 2023: नीदरलैंड्स ने किया उलटफेर, स्कॉटलैंड को हराकर विश्व कप के लिए किया क्वालीफाई

Cricket cwc qualifiers 2023 netherlands pull off a big upset as it qualifies for the odi world cup by defeating scotland: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच में नीदरलैंड्स ने बड़ा उलटफेर करते हुए विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। नीदरलैंड्स ने स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराकर उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया और वर्ल्ड कप के लिए टॉप 10 टीमों में शामिल हो गया है। अब नीदरलैंड्स का पहला मैच 6 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगा, जबकि 11 नवंबर को उसे भारत के खिलाफ मैच खेलने का मौका मिलेगा।

बेस डी लीडे का शानदार प्रदर्शन

क्वालीफायर्स के सुपर सिक्सेज मुकाबले में स्कॉटलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए। इसके जवाब में नीदरलैंड्स ने 42.5 ओवरों में 6 विकेट खोकर ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम के लिए बेस डी लीडे ने शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 92 गेंदों का सामना करते हुए 123 रन बनाए। उनके अलावा ओपनर विक्रमजीत सिंह ने 40 रनों की अहम पारी खेली।

नीदरलैंड्स का सफर

नीदरलैंड्स ने क्वालीफायर्स मैचों के दौरान शानदार प्रदर्शन किया है। टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन उसके बाद उसने यूनाइटेड स्टेट्स और नेपाल को हराया। इनका वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया मैच टाई रहा और श्रीलंका के खिलाफ 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन फिर वापसी करते हुए इस टीम ने ओमान और स्कॉटलैंड पर जीत दर्ज की। नीदरलैंड्स का विश्व कप 2023 में पहला मैच पाकिस्तान से होगा, जो 6 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

जिस टीम में कोच पर्दे के पीछे काम करते हैं, वे बेहतर करती हैं: रायुडू

जिस टीम में कोच पर्दे के पीछे काम करते हैं, वे बेहतर करती हैं: रायुडू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *