Saturday , April 27 2024
Breaking News

Rashifal 3rd July: मित्रों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जानिए सोमवार का पंचांग और राशिफल

03 July 2023 का दैनिक पंचांग: सोमवार, 03 जुलाई 2023 को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है। इस पूर्णिमा तिथि पर गुरु पूर्णिमा का त्योहार मनाया जाता है। सोमवार को मूल नक्षत्र और ब्रह्मा योग में गुरु पूर्णिमा का पर्व रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो सोमवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 12:16 − 13:08 तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है सुबह 07:47 − 09:25 मिनट तक रहेगा।हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  पूर्णिमा17:05 तक
नक्षत्र  मूल10:53 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
विष्टि
बावा
06:47 तक
17:05 तक
पक्षशुक्ल 
वार   सोमवार 
योग  ब्रह्मा15:34 तक
सूर्योदय06:08 
सूर्यास्त19:16 
चंद्रमा  धनु 
राहुकाल07:47 − 09:25 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:16 − 13:08

राशिफल

मेषमेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार के आवश्यक कार्य पिताजी के द्वारा आपको कुछ कार्य पर जाएंगे तो आपको अवश्य करने होंगे नहीं तो वे आपसे आपसे नाराज हो सकते हैं. आप अपने महत्वपूर्ण समय से कुछ समय आप अपने बच्चों के लिए निकालेंगे, जिसमें आप उन्हें लेकर बाजार की खरीदारी  कर सकते हैं. पुराने दोस्तों से भी मेल मिलाप हो सकता है. मित्रों के साथ आप कहीं घूमने भी जाने की योजना बनाएंगे.

वृषभ- वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए किसी परिचित से बातचीत करेंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. छात्रों को अपना मनपसंद विषय पढ़ने का भी मौका मिलेगा.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से आप काफी खुश नजर आएंगे. बहन के द्वारा मिली शुभ सूचना से आपका मन प्रसन्न होगा. भाई के साथ मिलकर आप किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां आपकी मुलाकात आपके पुराने दोस्तों से भी होगी. यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेंगी.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. गृहस्थ जीवन में थोड़ा सा तनाव देखने को मिलेगा लेकिन वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद के कारण यह तनाव जल्द से जल्द समाप्त होगा. सभी लोग एक साथ मिलजुल कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. समाज की भलाई करने का मौका भी मिलेगा. माताजी का सानिध्य व सहयोग प्राप्त होगा.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. नए वाहन को भी खरीदने का सुख प्राप्त होगा. आप अपनी किसी प्रॉपर्टी को बेचना चाहते थे तो वह कल अच्छे दामों में बिक सकती है. किसी रिश्तेदार की सहायता से आपको आय के और कुछ नहीं अवसर प्राप्त होंगे. ससुराल पक्ष से कोई अच्छा शुभ समाचार सुनने को मिलेगा.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. संतान के द्वारा मान सम्मान में वृद्धि होगी. आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा, आपकी मीठी वाणी आपको लाभ प्रदान करेंगी. आपके द्वारा किए गए कार्यों से परिवार के सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. कल आपको अपने मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. मित्रों के द्वारा नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. रुके हुए धन की भी प्राप्ति होगी, सभी लोग मिलकर किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे. कल आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करने में सफल रहेंगे. अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ है, तो वह भी कल आप वापस करेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. दूसरों की भी आगे बढ़ चढ़कर मदद करते हुए नजर आएंगे. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. कल आप धन को कैसे संचय किया जाता है, यह सिखेगे, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में तरक्की पाकर काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा, सभी परिचितों का आना जाना लगा रहेगा. कल आपकी मुलाकात आपके पुराने मित्र से भी होगी. जिससे मिलकर पुरानी यादें ताजा होंगी.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. कल आपको अपने मित्रों के द्वारा नए आय के कुछ अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. आप अपने सभी कार्यों को पूरा करेंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. आप अपने घर में कोई नया सामान भी खरीद कर लाएंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. कल आप अपने आप को उर्जा से रहित महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे. मित्रों के साथ भी कहीं घूमने जाएंगे. कल आपके खर्चे अधिक रहेंगे, सभी खर्चों को बजट बनाकर करेंगे तो बेहतर रहेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. कल आपको जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवन साथी के साथ आप अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. बच्चों को लेकर आप पार्क भी जाएंगे, जहां वह खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माताजी काफी खुश नजर आएंगी. वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले.

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *