Monday , May 13 2024
Breaking News

MP: 13 साल की नाबालिग लड़की की हत्या कर फेंका शव, दुष्कर्म की आशंका

Madhya pradesh shivpuri crime 13 year old minor girl murdered after suspected rape as her body found on hill: digi desk/BHN/करैरा/ शिवपुरी/ करैरा थानांतर्गत ग्राम मुंगावली में शनिवार की सुबह शौच के लिए गई एक नाबालिग लड़की की लाश पहाड़ी पर पड़ी मिली। प्रथम दृष्टया लड़की के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के उपरांत उसकी हत्या का मामला माना जा रहा है। पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ हत्या सहित दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

जानिए पूरा मामला

जानकारी के अनुसार ग्राम मुंगावली निवासी, 13 साल की लड़की शनिवार की सुबह शौच के लिए गांव के बाहर गई थी। जब वह दो घंटे तक लौट कर वापस घर नहीं आई तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की, लेकिन गांव में उसका कहीं कोई पता नहीं चला। बाद में गांव की पहाड़ी पर लड़की की लाश मिली। लड़की कपड़े फटे हुए थे, जो इस बात की तरफ इशारा कर रहे थे कि उसके साथ दुष्कर्म या दुष्कर्म का प्रयास किया है। इसके बाद उसका गला दबाकर हत्या की गई है। करैरा थाना प्रभारी सुरेश शर्मा के अनुसार लड़की के पिता ने पुलिस को बताया कि उसने गांव के एक युवक इंसाफ खान को घटनास्थल पर देखा था। गांव के लोगों का भी कहना है कि जब लड़की शौच के लिए गई थी तो इंसाफ खान भी उसके घर के पास ही था। ऐसे में प्रथम दृष्टया यह माना जा रहा है कि इस घटना को इंसाफ खान ने ही अंजाम दिया है। 35 साल के इंसाफ के बारे में बताया जा रहा है कि वह आपराधिक प्रवृत्ति का है। फिलहाल आरोपित फरार बताया जा रहा है।

गांववालों का भड़का गुस्सा

इस घटना के बाद समाज के लोगों ने भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को एकत्रित करना शुरू कर दिया। कुछ ही देर में वहां लोगों की भीड़ एकत्रित होने लगी। मामला गंभीर होता देख करैरा थाना प्रभारी ने पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया को सूचना देकर अन्य थानों के पुलिस फोर्स को घटना स्थल पर बुलावा लिया। इसके बाद लोगों को समझाया गया और पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया कि इंसाफ खान के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

गांववालों ने रखी शर्तें

गांव वालों ने प्रशासन के समक्ष कई मांगें रखी हैं। इनमें पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, आरोपित की तत्काल गिरफ्तारी, आरोपित के मकान पर बुल्डोजर चलाना, पीड़ित परिवार को एक माह तक सुरक्षा, और पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण पांच बीघा जमीन का पट्टा प्रदान करना शामिल है। गांववालों ने चेतावनी दी है कि अगर पांच दिन के अंदर आरोपित को पकड़कर जेल नहीं भेजा गया तो पूरा गांव व समस्त बहुजन समाज के लोग एसडीएम कार्यालय का घेराव करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

झाबुआ जिले के रानापुर में स्कार्पियो कार और दो बाइक की टक्कर, तीन लोगों की मौत

झाबुआ-रानापुर झाबुआ जिले के रानापुर थाना क्षेत्र के ग्राम कालिया कोतली तिराहे के समीप ग्राम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *