Friday , May 10 2024
Breaking News

DU Centenary Ceremony: दिल्ली यूनिवर्सिटी के 100 साल पूरे, PM ने छात्रों से कही ये बड़ी बातें

National du centenary ceremony pm modi in the closing of centenary celebrations of delhi university: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह के समापन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। बतौर मुख्य अतिथि पीएम मोदी का संबोधन भी हुआ। पीएम मोदी मेट्रो में सवार होकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। 

पीएम मोदी का संबोधन, पढ़िए बड़ी बातें

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, कोई भी देश हो उसकी यूनिवर्सिटीज… शिक्षण संसथान, उसकी उपलब्धि का सच्चा प्रतीक होते हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी सिर्फ एक यूनिवर्सिटी नहीं बल्कि एक मूमेंट रही है। इस यूनिवर्सिटी ने हर मूमेंट को जिया है, इस यूनिवर्सिटी ने हर मूमेंट में जान भर दी है।जब भारत में नालन्दा जैसे विश्वविद्यालय थे, तब भारत सुख और समृद्धि के शिखर पर था। जब भारत में तक्षशिला जैसे संस्थान थे, तब भारत का विज्ञान दुनिया का मार्गदर्शन करता था… ये वो समय था जब दुनिया में भारत की जीडीपी में हिस्सेदारी बहुत बड़ी थी।इससे पहले पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए डीयू प्रशासन ने छात्रों को विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिन पर विवाद शुरू हो गया। छात्रों से कहा गया है कि सभी की उपस्थिति अनिवार्य है और कोई काले कपड़े पहनकर नहीं आएगा।

वामपंथी छात्र संगठन ने इस पर आपत्ति दर्ज करवाई है।इस दौरान प्रधानमंत्री वर्चुअली तीन इमारतों की आधारशिला भी रखी और कॉफी टेबल बुक्स का एक सेट जारी किया। पीएम मोदी ने ट्विटर पर अपने डीयू दौरे की जानकारी देते हुए लिखा, ‘सुबह 11 बजे दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं। शिक्षा के एक प्रमुख केंद्र के रूप में डीयू एक सदी से प्रतिभाओं का पोषण और बौद्धिक विकास को बढ़ावा दे रहा है। इस मील के पत्थर पर डीयू बिरादरी को बधाई।

About rishi pandit

Check Also

प्रसिद्ध केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के कपाट अक्षय तृतीया के पर्व पर श्रद्धालुओं के लिए खुलेंगे, बाहर भक्तों की कतार

उत्तराखंड उत्तराखंड के उच्च गढ़वाल क्षेत्र में स्थित प्रसिद्ध केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *