Saturday , May 18 2024
Breaking News

National: PM मोदी से रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन ने फोन पर की बात, यूक्रेन के हालातों पर चर्चा

National russian president putin spoke to pm modi on phone discussed situation in ukraine: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ आज भारत की पहल पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी से फोन पर बातचीत की. क्रेमलिन का कहना है कि रूस में 24 जून की घटनाओं के संबंध में, नरेंद्र मोदी ने कानून और व्यवस्था की रक्षा, देश में स्थिरता और अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए रूसी नेतृत्व के निर्णायक कार्यों के लिए समझ और समर्थन व्यक्त किया।

द्विपक्षीय सहयोग के सामयिक मुद्दों पर चर्चा करते समय, उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में प्रमुख संयुक्त परियोजनाओं के निरंतर कार्यान्वयन के महत्व को रेखांकित किया और 2022 के दौरान और इस वर्ष की पहली तिमाही में व्यापार में पर्याप्त वृद्धि पर संतोष व्यक्त किया। शंघाई सहयोग संगठन और जी20, जिसकी भारत वर्तमान में अध्यक्षता करता है, के साथ-साथ ब्रिक्स प्रारूप में बातचीत पर विशेष ध्यान दिया गया। इसके अलावा, नरेंद्र मोदी ने अपने अंतरराष्ट्रीय संपर्कों के बारे में भी जानकारी दी, जिसमें उनकी हालिया वाशिंगटन यात्रा के दौरान के संपर्क भी शामिल हैं। यूक्रेन के आसपास की स्थिति पर भी चर्चा हुई। रूसी राष्ट्रपति ने विशेष सैन्य अभियान क्षेत्र: क्रेमलिन में मामलों की वर्तमान स्थिति का अपना आकलन दिया

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, क्रेमलिन ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आज भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक टेलीफोन कॉल में यूक्रेन के आसपास की स्थिति और मॉस्को ने सशस्त्र भाड़े के विद्रोह को कैसे हल किया, इस पर चर्चा की।

About rishi pandit

Check Also

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में आज तड़के एक कार और लॉरी के बीच हुई टक्कर में पांच लोगों की मौत

अनंतपुर आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में शनिवार तड़के एक कार और लॉरी के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *