Sunday , June 2 2024
Breaking News

Bakrid : PM मोदी ने ईद की दी शुभकामनाएं, कुवैत के प्रिंस को पत्र लिखा

National bakrid 2023 pm narendra modi wishes eid wrote this in a letter to the prince of kuwait: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ दुनियाभर में आज बकरीद मनाई जा रही है और भारत में भी यह पर्व उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देशवासियों को ईद-उल-अजहा (Eid al-Adha)/बकरीद की शुभकामनाएं दी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि यह दिन आप सभी के लिए सुख और समृद्धि लाए। साथ ही हमारे समाज में एकजुटता और सद्भाव की भावना को भी कायम रखे।

कुवैत के प्रिंस को दी शुभकामनाएं

इधर प्रधानमंत्री मोदी ने ईद उल-अजहा (Eid al-Adha) के मौके पर कुवैत के नेताओं और वहां के लोगों को शुभकामना देते हुए एक पत्र भी लिखा है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पीएम मोदी ने कुवैत के आमिर शेख नवाफ, क्राउन प्रिंस शेख मिशाल, प्रधानमंत्री शेख अहमद नवाफ और कुवैत के नागरिकों को शुभकामनाएं दीं। भारतीय दूतावास ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ईद उल अजहा के पवित्र त्योहार पर शुभकामनाएं दीं।

पीएम मोदी ने अपने पत्र में लिखा है कि यह पवित्र त्योहार भारत में लाखों मुसलमानों द्वारा मनाया जाता है। यह हमें त्याग, करुणा और भाईचारे के मूल्यों की याद दिलाता है, जो एक शांतिपूर्ण और समावेशी दुनिया के निर्माण के लिए आवश्यक है, जिसकी हम सभी इच्छा रखते हैं।

शेख हसीना को दी शुभकामनाएं

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को ईद-उल-अजहा के पवित्र त्योहार के मौके पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह पवित्र त्योहार भारत और बांग्लादेश के लोगों को और भी करीब लाएगा।

भारतीय उच्चायोग ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईद उल अजह के पवित्र त्योहार के अवसर पर प्रधानमंत्री शेख हसीना और बांग्लादेश के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। अपने संदेश में, पीएम ने विश्वास जताया कि यह पवित्र त्योहार भारत और बांग्लादेश के लोगों को और भी करीब लाएगा। गौरतलब है कि इस्लाम में ईद उल अजहा को बलिदान के त्योहार के रूप में मनाया जाता है। यह इस्लामिक कैलेंडर के आखिरी महीने ज़ुल-हिज्जा के 10वें दिन मनाया जाता है।

About rishi pandit

Check Also

सनातन संस्कृति के गौरव के प्रतीक हैं श्री सोमनाथ: अमित शाह

अहमदाबाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि भगवान सोमनाथ सनातन संस्कृति में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *