Saturday , May 11 2024
Breaking News

Accdient: गुजरात में बारिश से दीवार गिरी, 4 बच्‍चों की मौत, 5 घायल, पीड़ित परिवार MP के धार का

National wall collapses due to rain in halol gujarat four children killed five injured victims family from dhar madhya pradesh: digi desk/BHN/धार/ गुजरात के हलोल से एक हादसे की खबर सामने आ रही है। यहां हलोल में स्थित एक औद्योगिक क्षेत्र में गुरुवार को तेज बारिश से एक कारखाने की दीवार अस्थायी तंबुओं पर गिर गई। इस हादसे में पांच साल से कम उम्र के चार बच्चों की मौत हो गई। साथ ही अन्य पांच घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह पीड़ित परिवार मध्य प्रदेश के धार जिले का रहने वाला है। ये लोग हलोल तालुका में चंद्रपुरा गांव में स्थित एक रासायनिक फैक्ट्री के पास एक निर्माण स्थल पर मजदूरी करते हैं। मृतक बच्चों की पहचान पांच वर्षीय चिरिराम डामोर, चार वर्षीय अभिषेक भूरिया, दो वर्षीय गुनगुन भूरिया और पांच वर्षीय मुस्कान भूरिया के रूप में की गई है।

ऐसे हुआ यह हादसा

जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु सोलंकी ने बताया कि श्रमिकों के परिवार अस्थायी तंबू में रह रहे थे, जो उन्होंने कारखाने की चारदीवारी के पास बनाया था। बारिश के बीच दीवार अचानक ही श्रमिक परिवारों पर गिर गई। उन्होंने बताया कि दीवार गिरने की वजह से कुल नौ लोग घायल हुए थे। जिनमें से पांच साल से कम उम्र के चार बच्चों की मौत हो गई।

वडोदरा अस्पताल किया गया रेफर

घायलों को आननफानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो महिलाओं और दो बच्चों सहित अन्य पांच को हलोल के एस अस्पताल में शिफ्ट किया गया। हालांकि, बाद में एक अन्य घायल को इलाज के लिए वडोदरा स्थित अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

गुजरात में बिगड़ेगा मौसम

इसी बीच अधिकारियों ने अगले दो दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान जताया है। अधिकारियों के मुताबिक, दक्षिण गुजरात के कई हिस्सों में पिछले 36 घंटों में भारी बारिश हुई है और अगले दो दिनों में और भी ज्यादा बारिश होने की संभावना है।

About rishi pandit

Check Also

कांग्रेस के एक और नेता का बयान सामने आया, पाकिस्तान के पास परमाणु बम, हमे उससे डरना चाहिए : मणिशंकर अय्यर

नई दिल्ली विरासत टैक्स और भारतीयों को लेकर रंगभेदी टिप्पणी करने वाले इंडियन ओवरसीज कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *