Monday , April 29 2024
Breaking News

Rashifal 28th June: भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा, जानिए बुधवार का पंचांग और राशिफल

28 June 2023 का दैनिक पंचांग:  बुधवार, 28 जून 2023 को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि रहेगी। दशमी तिथि पर चित्रा नक्षत्र और शिव योग का संयोग बना रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो बुधवार के दिन कोई भी अभिजीत मुहूर्त नहीं रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है दोपहर 12:41 से 14:20 मिनट तक रहेगा।

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  दशमी27:16 तक
नक्षत्र  चित्रा15:49 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
तैतिल
गारा
15:12 तक
27:16 तक
पक्षशुक्ल 
वार   बुधवार 
योग  शिव29:07 तक
सूर्योदय06:07 
सूर्यास्त19:15 
चंद्रमा  तुला 
राहुकाल12:41 − 14:20 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीतकोई नहीं

मेषमेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सभी लोग एक साथ मिलजुल कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने भी जाएंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली सुखद सूचना से सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा काम मिलने के योग बन रहे हैं. कल आपको आपके द्वारा किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. पिताजी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. गृहस्थजीवन में में सुख शांति बनी रहेगी.

मिथुन- मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. कल आपकी सेहत में सुधार होगा. बाहर भी घूमने जाएंगे, जहां आपको अपने सामान की सुरक्षा रखनी होगी. कल आपको पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. बहन की सेहत में सुधार होगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. भाई का भरपूर सहयोग मिलेगा.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान सम्मान में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों को कुछ नए विषयों को और अधिक जानने का मौका मिलेगा, जिससे उनके ज्ञान में वृद्धि होगी. अविवाहित लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी. कल आपको अपनी मीठी वाणी का पूरा लाभ मिलेगा. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. कल आपको सरकारी क्षेत्रों से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. बिजनेस कर रहे जातकों को बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए नए-नए तरीके अपनाएंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. कल आपको अपने भाई,बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. किसी रिश्तेदार के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. सायंकाल के समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा. कल आप अपने घर में हो रहे पूजा, पाठ में अपने मित्रों को भी शामिल करेंगे. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपने व्यवसाय में चल रही समस्याओं का समाधान मिलेगा और किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे, जो आप साझेदारी में करेंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. छोटी बहन की सेहत में सुधार होगा. किसी मित्र की सहायता से आपको अपने रुके हुए धन की भी प्राप्ति होगी.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है. कल आपको अपने परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अपनी मेहनत का फल प्राप्त होगा. अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे, जिसने अपने मन पसंदीदा कार्यों को करेंगे.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा लेकिन माता-पिता की सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो बेहतर रहेगा. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. कल आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सभी लोग एक साथ मूल्यों का कार्य करते हुए नजर आएंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. आय के कुछ नए अवसर भी प्राप्त होंगे, जिनसे लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. आप जो नया वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं, वह कामयाब होगी. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. कल आपको अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. उच्च अधिकारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप अपने दिए गए कार्यों को समय से पहले पूरा करेंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजना को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य कर रहे हैं, उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आपने पहले कोई निवेश किया है तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. आपने अपना धन किसी को उधार दिया हुआ था, तो वह कल आपको वापस मिलेगा.

About rishi pandit

Check Also

भगवान गणेश के विकट रूप की पूजा करने से मिलेगी सुख और समृद्धि

वैशाख महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी 27 अप्रैल, शनिवार को है। इस दिन विकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *