Thursday , May 16 2024
Breaking News

National: पश्चिम बंगाल, गोवा, गुजरात में राज्यसभा चुनाव 24 जुलाई को, वोटों की गिनती एक ही दिन

National rajya sabha election result west bengal gujarat goa on 24 july counting-of votes: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ चुनाव आयोग ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल, गोवा और गुजरात की 10 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव की घोषणा कर दी है। इसमें बंगाल की 6, गुजरात की 3 और गोवा की 1 सीटों के लिए चुनाव का एलान किया गया है। इसके तहत नामांकन की तिथि 13 जुलाई और 24 जुलाई को वोटिंग होगी। इस दिन मतगणना भी होगी। निर्वाचन आयोग ने बयान जारी कर कहा कि उच्च सदन में 6 साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद 10 सदस्य 28 जुलाई और 18 अगस्त के बीच सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

10 सांसदों का कार्यकाल हो रहा खत्म

पश्चिम बंगाल में डेरेक ओब्रायन, डोला सेन, प्रदीप भट्टाचार्य, सुष्मिता देव, शांता छेत्री और सुखेंदु शेखर रे का कार्यकाल 18 अगस्त को समाप्त हो रहा। गुजरात से विदेश मंत्री एस जयशंकर, दिनेश जेमलभाई अनावडीया और लोखंडवाला जुगल सिंह माथुरजी का कार्यकाल 18 अगस्त को समाप्त हो रहा है। वहीं, गोवा से विनय तेंदुलकर का कार्यकाल 28 जुलाई को समाप्त होगा।

चुनाव के लिए नोटिफिकेशन 6 जुलाई को जारी का जाएगी। नामांकन की आखिरी तिथि 13 जुलाई है। उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तारीख 17 जुलाई होगी। वोटिंग और मतगणना 24 जुलाई को होगी।

About rishi pandit

Check Also

जयशंकर ने अमेरिका को चाबहार डील पर बैन वाली धमकी देने पर खूब सुनाया

नईदिल्ली विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने लोकसभा चुनाव को 'नकारात्मक ढंग' से दिखाने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *