Monday , May 20 2024
Breaking News

MP: युवक से किया प्रेम विवाह तो बेटी को ओढ़ाया सफेद कपड़ा, कहा हमारे लिए मर गई..!

Madhya pradesh mandsaur had a love marriage with a special class youth daughter was covered with a white cloth said she died for us: digi desk/BHN/मंदसौर/ मंदसौर जिले के नाहरगढ़ थाने में वर्ग व‍िशेष के युवक से प्रेम विवाह करने वाली युवती बयान दर्ज कराने पहुंची थी। इसी दौरान वहां युवती के पिता व अन्‍य स्‍वजन भी पहुंचे। सभी ने उसे समझाइश देकर घर चलने को कहा, पर युवती टस से मस नहीं हुई और उसी युवक के साथ रहने की बात कही।

आज से हमारे लिए मर गई

इस पर पिता ने थाने में ही सनातन धर्म में महिला की मृत्‍यु पर अंतिम यात्रा में ओढ़ाया जाने वाला सफेद कपड़ा बेटी पर डाल दिया और माला पहनाकर कहा कि आज से हमारे लिए मर गई।

एक साल पहले किया था प्रेम विवाह

युवती कयामपुर की रहने वाली हैं और लगभग एक साल पहले मंदसौर के युवक से प्रेम विवाह कर लिया था। रविवार को हुए घटनाक्रम का वीडियो सोमवार को इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। थाने में ही पूरा घटनाक्रम होने के कारण एसपी अनुराग सुजानिया ने नाहरगढ़ थाने के एएसआई सहित तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।

गुमशुदगी की रिपोर्ट नाहरगढ़ थाने में दर्ज

युवती एक साल पहले मंदसौर के संजीत नाका निवासी वर्ग व‍िशेष के युवक के साथ चली गई थी। तब स्‍वजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट नाहरगढ़ थाने में दर्ज कराई थी। इस दौरान युवती ने अपने प्रेमी के साथ शादी कर ली और उसके साथ रहने लगी। पुलिस ने युवती का पता लगाया और बयान लेने के लिए उसे थाने बुलाया था। रविवार को युवती के बयान हुए और इसी दौरान उसके स्वजन भी पहुंचे थे।

शादी करने पर ऐतराज था

तब युवती बोली अपनी एक ही बात पर अड़ी रही कि पति के साथ ही रहूंगी। पुलिस के मुताबिक स्‍वजनों को बेटी के मुस्लिम युवक से शादी करने पर ऐतराज था। उन्होंने थाने में ही पुलिसकर्मियों के सामने एक बार फिर उसे समझाया। सामाजिक प्रतिष्ठा की दुहाई भी दी। घर वापस लौटने के लिए बहुत मनाया, लेकिन वह परिवार के साथ जाने के लिए राजी नहीं हुई।

प्रेम विवाह कर पति का धर्म अपनाया

युवती ने अपने पति साहिल मंसूरी निवासी संजीत नाका मंदसौर के साथ ही रहने की बात कही। उसने कहा कि मैंने साहिल से प्रेम विवाह कर उसका धर्म अपना लिया है। अब मैं अपने पति के साथ ही रहना चाहती हूं।

निराश होकर पिता बोले- मर गई बेटी हमारे लिए

जब सभी तरह से समझाइश के बाद भी बेटी नहीं मानी तो निराश होकर पिता बोले कि आज से बेटी हमारे लिए मर गई। युवती के बयान से निराश पिता ने थाने में ही बेटी को सफेद कपड़ा ओढ़ा दिया। उसे माला पहनाकर पिता ने कहा आज से बेटी हमारे लिए मर चुकी हैं। इसके बाद युवती अपने पति के साथ चली गई। थाने में हुए इस घटनाक्रम का वीडियो किसी ने बनाया था जो सोमवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पुलिस ने मेहनत कर युवती को खोज निकाला

पिता ने कहा कि साल भर पहले मेरी बेटी कालेज में पढ़ रही थी। इसी दौरान कालेज जाते समय लापता हो गई। उसका अपहरण हुआ या वह किसी के साथ चली गई थी कुछ पता नहीं चल पाया। पुलिस ने मेहनत कर उसे खोज निकाला। थाने में युवती ने कहा कि युवक से प्यार करती है। शादी करने के कागज भी पेश किए, पर उसकी यह शादी हमें मान्य नहीं है। हमने अपनी बेटी को मृत मानते हुए सफेद कपड़ा ओढ़ाया और अंतिम विदाई दे दी।

स्‍टाफ की लापरवाही

थाने में युवती को सफेद कपड़ा ओढ़ाने का वीडियो बनाने और वायरल करने के मामले में एसपी अनुराग सुजानिया ने वहां मौजूद स्टाफ की लापरवाही माना है। इसके चलते नाहरगढ़ थाने के एसआई जगदीश ठाकुर, आरक्षक महेंद्र और भावना नागदा को निलंबित कर दिया है।

About rishi pandit

Check Also

MP: मतगणना से पहले कांग्रेस उम्मीदवारों को एक्सेल शीट तैयार करने के निर्देश, काउंटिंग को लेकर सतर्कता

Madhya pradesh bhopal mp congress instructions to congress candidates prepare excel sheet before counting of …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *