Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Adipurush: बदले ‘आदिपुरुष’ के विवादित डायलाॅग, अब ये बोलते दिखेंगे ‘हनुमान जी’

Entertainment bollywood adipurursh dialogue controversial dialogue of adipurush changed now he will be seen speaking hanuman ji: digi desk/BHN/मुंबई/ ओम राउत के निर्देशन में बनी फिल्म आदिपुरुष रिलीज के समय से ही विवादों में रही है। इस फिल्म के डायलाॅग्स को लेकर दर्शक भड़क उठे थे। लोगों ने फिल्म के डायलाॅग्स को बदलने के मांग की थी। कुछ समय पहले ही इस फिल्म के डायलाॅग लिखने वाले राइटर मनोज मुंतशिर ने विवादित डाॅयलाॅग्स को बदले जाने की घोषणा की थी। वहीं अब खबरें आ रही हैं कि आदिपुरुष के विवादित डायलाॅग बदल दिए गए हैं। हनुमान जी, रावण समेत मेकर्स ने उन सभी डायलाॅग्स बदल दिया है, जिनसे दर्शकों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ हो रहा था।

बदले गए विवादित डायलाॅग

मूवी में रावण का किरदार निभाने वाले सैफ अली खान पुष्पक विमान की जगह चमगादड़ पर बैठकर आते हैं। वहीं हनुमान जी का ‘तेल तेरे बाप का’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना भी फिल्म में बदला जा रहा है। इन दृश्यों और इस तरह के डायलाॅग को फिल्म से हटा दिया गया है। देशभर में आदिपुरुष के डायलाॅग्स और दृश्यों को लेकर लगातार विरोध हो रहा था। वहीं अब फिल्म का एक छोटा सा क्लिप सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसमें फिल्म का डायलाॅग ‘कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का…तो जलेगी भी तेरे बाप की’ वाली लाइन बदल दी गई है।

वायरल हुआ वीडियो

शेयर किए गए वीडियो के अनुसार मेघनाथ जब हनुमान जी की पूंछ में आग लगाते हैं, तो हनुमान जी कहते हैं, ‘कपड़ा तेरी लंका का, तेल तेरी लंका का, आग भी तेरी लंका की, जलेगी भी तेरी लंका।’ काफी कंट्रोवर्सी के बाद कुछ दिन पहले ही मनोज मुंतशिर ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी थी कि आदिपुरुष के विवादित डायलॉग बदल दिए जाएंगे। अब सोशल मीडिया पर इस नए संवाद का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। फिल्म का भारी विरोध होने के साथ ही रामानंद सागर की रामायण में भगवान का किरदार निभाने वाले कलाकारों ने भी आदिपुरुष फिल्म पर नाराजगी जताई थी।

About rishi pandit

Check Also

फिल्म अभिनेता शाहरुख खान ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें

मुंबई फिल्म अभिनेता शाहरुख खान ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने मताधिकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *