Tuesday , April 30 2024
Breaking News

Satna: सतना कलेक्टर ने जिले का नाम किया पूरे एशिया में रोशन, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने विजेता होने का दिया प्रमाण पत्र

एशिया बुक और इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में शामिल किए जाने का उत्साह बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित एक गरिमामय समारोह में मनाया गया


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना जिले के राजस्व अमले ने महज 12 घंटे में 1552 सीमांकन कर रिकार्ड बनाया और स्वर्णाक्षरों में सतना का नाम रिकार्ड बुक में दर्ज कराया। प्रदेश और देश ही नहीं पूरे एशिया में जो कोई और नहीं कर सका,वह सतना ने कर दिखाया इस उपलब्धि पर बुधवार को एक समारोह में एशिया बुक ऑफ रिकार्ड्स के प्रतिनिधि ने सतना कलेक्टर को एशिया बुक ऑफ रिकार्ड्स- इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स का विजेता होने का प्रमाण पत्र प्रदान किया

गत 20 मई को महज 12 घंटे में सतना जिले में किए गए 1552 सीमांकन प्रकरणों के निराकरण को एशिया बुक और इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में शामिल किए जाने का उत्साह बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित एक गरिमामय समारोह में मनाया गया। इस अवसर पर एशिया बुक ऑफ रिकार्ड्स के प्रतिनिधि डॉ. हर्षित तिवारी ने सतना के रिकॉर्ड बनाने की आधिकारिक घोषणा करते हुए सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा को सर्टिफिकेट प्रदान किया। इस महाभियान में सहयोगी रहे जिलेभर के राजस्व अधिकारियों- कर्मचारियों की मौजूदगी में हुई इस अवार्ड सेरेमनी में डॉ हर्षित तिवारी ने बतौर कलेक्टर अनुराग वर्मा की लीडरशिप और जिले के समस्त राजस्व अमले के जज्बे और मेहनत की प्रशंसा की।

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने अधीनस्थ स्टॉफ को देते हुए कहा कि जिले के सभी 730 पटवारी हलकों में पदस्थ राजस्व विभाग के चौकीदार- कोटवार, पटवारी, आरआई, नायब तहसीलदार, तहसीलदार, एसडीएम और एडीएम ने फील्ड में अभूतपूर्व मेहनत की जबकि रीडर- ऑपरेटर और भृत्यों ने कार्यालयीन काम निपटाने में अपना शत प्रतिशत दिया। जब हमने ये महाभियान शुरू करने का निर्णय लिया था, तब रिकॉर्ड बनाने का ख्याल भी नहीं आया था। हमने 1275 प्रकरणों का लक्ष्य लेकर सुबह से काम शुरू किया और देर रात तक यह संख्या 1552 पहुंच गई। यह सबकी मेहनत का परिणाम है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि राजस्व अमला आगे भी ऐसे ही लगन और परिश्रम से काम कर प्रकरणों का निपटारा करेगा।

अपर कलेक्टर शैलेंद्र सिंह और एनआईसी के इंजीनियर मनोहर कुमार ने इस मौके पर सीमांकन महाभियान पर एक प्रेजेंटेशन भी दिया और यह बताया कि किस तरह सतना इस मुकाम तक पहुंचा।

तहसीलदार रघुराज नगर बी.के मिश्रा ने कहा कि कलेक्टर अनुराग वर्मा की लीडरशिप में मिली इस बड़ी उपलब्धि ने हमें गौरवांवित किया है और प्रेरित किया है कि कोशिश कर रिकॉर्ड बनाए जा सकते हैं। कमिश्नर राजेश शाही ने कहा कि राजस्व के काम में सीमांकन एक जटिल प्रक्रिया है, इसे एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में निराकृत करना तारीफ का काम है।

इस दौरान कलेक्टर ने चौकीदार-कोटवार, पटवारी, आरआई, नायब एवं तहसीलदारों तथा डिप्टी कलेक्टरों को भी प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। इस रिकॉर्ड के डॉक्यूमेंटेशन में सहयोग करने के लिए विभूति मिश्रा को भी प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया, जबकि विशेष सहयोग के लिए सीईओ जिला पंचायत डॉ. परीक्षित राव, निगमायुक्त राजेश शाही, एडीएम शैलेन्द्र सिंह, डीपीओ सौरभ सिंह, पीआरओ राजेश सिंह और एनआईसी के इंजीनियर मनोहर कुमार को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन महिला एवं बाल विकास अधिकारी सौरभ सिंह ने किया जबकि आभार प्रदर्शन पटवारी बृजेश निगम ने किया।

About rishi pandit

Check Also

MP: रेल अधिकारी ने महिला सहकर्मी को बनाया हवश का शिकार, पुलिस ने जेल भेजा, सस्पेंड

Madhya pradesh jabalpur jabalpur railway officer made female colleague victim of lust administration suspended him: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *