Monday , April 29 2024
Breaking News

Rashifal 21st June: नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, जानिए बुधवार का पंचांग और राशिफल

21 June 2023 का दैनिक पंचांग: बुधवार, 21 जून 2023 को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि रहेगी। आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि पर पुष्य नक्षत्र और व्याघात योग का संयोग बना रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो बुधवार का दिन होने की वजह से कोई भी अभिजीत मुहूर्त नहीं रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है दोपहर 12:40 से 14: 18  मिनट तक रहेगा। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  तृतीया15:11 तक
नक्षत्र  पुष्य25:18 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
गारा
वणिजा
15:11 तक
28:17 तक
पक्षशुक्ल 
वार   बुधवार 
योग  व्याघात26:29 तक
सूर्योदय06:05 
सूर्यास्त19:14 
चंद्रमा  कर्क 
राहुकाल12:40 − 14:18 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीतकोई नहीं

राशिफल

मेषमेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जीवनसाथी आपके कार्यों में हाथ बटाते हुए नजर आएंगे. जो युवा घर से दूर रहकर कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें कल अपने परिवार की याद सताएगी. कल जॉब में परफार्मेंस सुखद है. शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा. नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु स्थान परिवर्तन की सम्भावना भी बन रही है.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दोनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के जो प्रयास कर रहे थे, उसमें कामयाबी मिलेगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. नौकरी कर रहे जातकों को कल किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा. सीनियरों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा. जो युवा काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें मित्र की सहायता से रोजगार मिलेगा. माता पिता के साथ आप धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जहां वह काफी खुश नजर आएंगे. कल परिवार के सभी लोग मिलकर किसी पार्टी में भी सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. किसी से खास सख्स से भी मुलाकात होगी. रचनात्मक व कलात्मक क्षेत्रों में वृद्धि होगी.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं वह अपने परिवार वालों से मिलने आएंगे. आप अपने किसी रिश्तेदार के घर दावत पर जाएंगे. किसी पुराने मित्र से भी मुलाकात होगी, जिससे मिलकर बचपन की यादें ताजा होंगी. आप मित्र के साथ कुछ समय भी व्यतीत करेंगे, जो जातक बैंकिंग व आईटी क्षेत्र में कार्यरत हैं, कल उन्हें अच्छा लाभ प्रदान होगा.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. कल आपको अपने मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. मित्रों की सहायता से आय के भी कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. अगर आपने किसी से धन लिया हुआ था तो वह भी कल आप लौटाएंगे. माता-पिता से अपने मन की बातों को सांझा करेंगे.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. छात्रों को अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. जो लोग पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं वह व्यवसाय में बदलाव के लिए अपने वरिष्ठो से बातचीत करेंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में चल रही समस्याओं के बारे में बातचीत करेंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं वह व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए नई-नई तकनीकों का इस्तेमाल करेंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाएंगे, जो यात्रा लाभदायक रहेगी. नए-नए लोगों के संपर्क से अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. अपने लिए और परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. कल आपको सरकारी क्षेत्रों से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आपका धन कहीं फस गया था तो वह भी आपको प्राप्त होगा. आप जो कार्य कर रहे हैं, उसमें सफलता मिलेगी. जीवनसाथी के साथ आप किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. बड़े सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका उत्तम रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. भाई के विवाह में आ रही अड़चनें किसी परिचित की सहायता से समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी परिचितों व रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा. आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा नहीं तो रिश्तो में मनमुटाव हो सकता है.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. कल आपको अपने मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. मित्रों के साथ अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. मित्र कल आपके व्यवसाय में चल रही समस्याओं का समाधान ढूंढने में आपकी सहायता करेंगे. नौकरी में आपको स्थान परिवर्तन देखने को मिल सकता है. किसी परिचित की सहायता से आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. वरिष्ठ सदस्यों के साथ आप कुछ समय व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे की धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. आप अपने मित्रों व परिवार वालों के साथ कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. जॉब कर रहे जातक जॉब में दिए गए कार्यों को समझ से पहले पूरा करेंगे. कुछ अधिकारियों के द्वारा आपको जॉब में तरक्की के अवसर मिलेंगे. कल आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का भी मौका मिलेगा. आपकी वाणी आपको लाभ प्रदान करें. परिवार वालों के साथ आप कुछ समय व्यतीत करेंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. कल आप अपने मित्रों की धन के द्वारा सहायता करेंगे. कल आप अपने घर के लिए कोई नई चीज खरीदेंगे. अचानक से आपको यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है, जो यात्रा आपके लिए ठीक ठाक रहेगी.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर व योगा को शामिल करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. जीवनसाथी के साथ कल आप धन को लेकर वाद विवाद हो सकता है. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा.

About rishi pandit

Check Also

भगवान गणेश के विकट रूप की पूजा करने से मिलेगी सुख और समृद्धि

वैशाख महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी 27 अप्रैल, शनिवार को है। इस दिन विकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *