Friday , May 17 2024
Breaking News

MP: युवक के गले में पट्टा बांधने वाले आरोपियों पर NSA की कार्रवाई, घर पर चला बुलडोजर

Bhopal bhopal crime news open hooliganism in the capital threatened a young man with a noose around his neck like a dog: digi desk/BHN/भोपाल/ भोपाल के तमाम इंटरनेट मीडिया के माध्यमों पर एक वीडियो बहुप्रसारित हो रहा है, उसमें एक युवक को श्वान बनाकर उनके गले में पट्टा डालकर उसे घुटनों पर बिठाकर धमकाया जा रहा है, वीडियो बनाते समय बार बार कह रहा है कि कुत्ता बन, वह अपने रिश्तेदारों के नाम बताकर उनसे दया की गुहार कर रहा है।

इस दौरान युवक के गले में पट्टा डला हुआ है। वह अपनी मां की कसम खा रहा है। पीड़‍ित ने थाने में कहा कि आरोपितों ने उसे मतांतरण करने का दबाव बना रहे थे। पीड़‍ित के भाई ने भी मीडया के सामने कहा कि आरोप‍ितों के कारण ही हमने अपना घर सस्‍ते में बेच दिया था। पु‍लिस ने इस मामले में छह लोगों को आरोपी बनाया। इसमें से तीन को हिरासत में ल‍िया गया है।

आरोपितों पर एनएसए की कार्रवाई, घर पर चला बुलडोजर

टीला जमालपुरा थाने के अंतर्गत मतांतरण मामले में मुख्यमंत्री ने नाराजगी व्यक्त करते हुए पुलिस कमिश्नर भोपाल और कलेक्टर भोपाल को सख्त निर्देश दिए है कि आरोपितों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर उदाहरण सेट करें। मुख्यमंत्री ने निर्देश पर आरोपितों पर एनएसए की कार्रवाई की गई है। तीनों के घर पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई भी तुरंत ही कर दी गई। आरोप‍ित समीर का घर भी तोड़ा गया। इसके साथ ही आरोपि‍तों का जुलूस भी न‍िकाला गया।

बुलडोजर की कार्रवाई के दौरान दो महिलाओं ने फांसी लगाने की कोशिश की। उनकी परिजनों ने जान बचाई।तीनों आरोप‍ितों को 4 जुलाई तक की ज्यूडिशि‍यल रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

पूरा वीडियो देखने के बाद ऐसा जान पड़ता है कि वह मसला इंटरनेट मीडिया पर अपलोड की गई किसी स्टेट्स स्टोरी को लेकर है, हालांकि अभी इस पूरे मामले में पुलिस की ओर से कोई बयान नहीं आया है, पुलिस अपने स्तर पर इस वीडियो की सच्चाई जानने की कोशिश में लगी हुई है। वीडियो के इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित होने के बाद उस पर गृहमंत्री ने पुलिस आयुक्त् से जानकारी मांग ली ।

फोटोग्राफर है युवक

जब इस वीडियो के बारे में अपने स्तर पर जानकारी जुटाई तो वह इंद्रा विहार कालोनी पंचवटी कालोनी में रहने वाले एक युवक का है। जो फोटो ग्राफी का काम करता है। यह वीडियो नौ जून को टीलाजमालपुरा में ही बनाया गया है। युवक से जुड़े दोस्तों का कहना है कि वह कई टीलाजमालपुरा थाने में उसकी शिकायत करने गया था, लेकिन उसकी शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं हुई थी, उसे थाने के लोग गौतम नगर थाने भेज देते थे और गौतम नगर वाले बोला करता था। पुलिस ने इस मामले में अब उस युवक की पड़ताल करना शुरू कर दिया है। गृह मंत्री के निर्देश के बाद इस पूरे मामले में पुलिस की पड़ताल शुरू हो गई है।

About rishi pandit

Check Also

हाईवे पर तेज रफ्तार डंफर की टक्कर से दो की मौत, हादसे के बाद घर में घुसा

देवास देवास के खातेगांव में एक डंपर ने चाचा-भतीजे को रौंद दिया। दोनों की मौके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *