Friday , May 3 2024
Breaking News

Rashifal 19th June: बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत, जानिए सोमवार का पंचांग और राशिफल

19 June 2023 का दैनिक पंचांग: सोमवार, 19 जून 2023 को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि रहेगी। प्रतिपदा तिथि हर एक पक्ष का पहली तिथि होती है। 19 जून को आर्द्रा नक्षत्र और वृद्धि योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो अभिजीत मुहूर्त 11:54 मिनट से 12:50  तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है सुबह 07:11 से 08: 54  मिनट तक रहेगा।

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  प्रतिपदा11:27 तक
नक्षत्र  आर्द्रा20:10 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बावा
बालवा
11:27 तक
24:15 तक
पक्षशुक्ल 
वार   सोमवार 
योग  वृद्धि25:11 तक
सूर्योदय05:27 
सूर्यास्त19:17 
चंद्रमा  मिथुन 
राहुकाल07:11 − 08:54 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:54 − 12:50

राशिफल

मेषमेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. छोटे व्यापारी भी व्यवसाय में अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे. छात्र कुछ विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे. गुरुजनों का सहयोग मिलेगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं उन्हें और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. जॉब को लेकर उत्साह रहेगा. जॉब में तरक्की के अवसर मिलेंगे. व्यवसाय में नवीन कार्य आरंभ होंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कल आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सभी लोग एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए आप अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करेंगे. बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. पिताजी कल आपसे किसी कार्य को करने के लिए कहेंगे, जो आपको अवश्य पूरा करना होगा नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. कल व्यवसाय को लेकर आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. व्यवसाय में नवीन अनुबंध से उन्नति के संकेत हैं. जॉब कर रहे जातकों को जॉब में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. आपकी मीठी वाणी आपको लाभ प्रदान करेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. कल व्यवसाय को लेकर आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. व्यवसाय में नवीन अनुबंध से उन्नति के संकेत हैं. जॉब कर रहे जातकों को जॉब में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. आपकी मीठी वाणी आपको लाभ प्रदान करेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. सीनियरो के द्वारा आपके किए गए कार्यों की सराहना होगी. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी नजर आएंगे. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी, लेकिन ज्यादा तला, भुना खाने से बचें. कल आप किसी रिश्तेदार के घर भी दावत पर भी जाएंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. आप जो व्यवसाय कर रहे हैं, उसमें आपको कामयाबी मिलेगी. नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने भी जाने की योजना बनाएंगे. आपको अपने रूके हुए धन की प्राप्ति होगी, जिससे आप अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. आपको सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. नेताओं से मिलने के अवसर मिलेंगे. वरिष्ठ सदस्य के द्वारा आपको धन को कैसे संचय किया जाता है, यह सीखने को मिलेगा, जिससे भविष्य में आपको कोई परेशानी ना हो.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में दिए गए कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे. आप नौकरी के साथ-साथ कोई साइड काम भी करने की योजना बनाएंगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके. कल जीवनसाथी के साथ आप उनके कार्य में हाथ बटाते हुए नजर आएंगे. परिवार में चली आ रही अनबन समाप्त होगी.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपने माता-पिता का भरपूर सहयोग व सानिध्य मिलेगा. कल आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. आप अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. सरकारी क्षेत्रों से भी आपको लाभ प्राप्त होगा. किसी परिचित की सहायता से कल आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. कल का दिन व्यवसाय के लिए सफलता का है. रुके धन का आगमन हो सकता है. नौकरी में प्रमोशन की तरफ अग्रसर होंगे. कल सेहत को लेकर परेशान रहेंगे. आलस्य को खुद पर हावी न होने दें. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. बच्चों को लेकर तनाव हो सकता है.

मीन-मीन राशि वाले जातको की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जॉब को लेकर लाभ रहेगा. अधिकारियों का सानिध्य व सहयोग प्राप्त होगा. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. मानसिक शांति के लिए आपको समय धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे. संतान की सेहत में सुधार होगा. बहन के साथ आप अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे.

About rishi pandit

Check Also

शनि जयंती 2024: शनि देव की कृपा पाने के उपाय

सूर्य देव के पुत्र शनि देव की जयंती बहुत खास दिन होता है. यह शनि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *