Thursday , May 9 2024
Breaking News

Rashifal 18th June: बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत, जानिए रविवार का पंचांग और राशिफल

18 June 2023 का दैनिक पंचांग: 18 जून 2023 को आषाढ़ माह के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है। हिंदू धर्म में अमावस्या का विशेष महत्व होता है। इस तिथि पर गंगा स्नान और तर्पण का महत्व होता है। 18 जून को म्रृगशीर्षा नक्षत्र और गांदा योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो अभिजीत मुहूर्त 11:54 मिनट से 12:49 तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है शाम 17:33 से 19:16  मिनट तक रहेगा।

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  अमावस्या10:08 तक
नक्षत्र  म्रृगशीर्षा18:06 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
नागा
किमस्तोगना
10:08 तक
22:45 तक
पक्षकृष्ण  
वार   रविवार 
योग  गांदा24:56 तक
सूर्योदय05:27 
सूर्यास्त19:16 
चंद्रमा  मिथुन 
राहुकाल17:33 − 19:16 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:54 − 12:49

राशिफल

मेषमेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी कल आपको कोई नया कार्य शुरू कराएंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा. कल आपको अपनी नौकरी में स्थान परिवर्तन भी देखने को मिल सकता है.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत बेहतर रहने वाला है. कल आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. कल के दिन आपकी सेहत अच्छी रहेगी. प्रेम एवं व्यवसाय की स्थिति काफी अच्छी है. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. छोटी यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत है.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. कल आपके द्वारा किए गए कार्यों से सभी लोग खुश नजर आएंगे. छोटे व्यापारी भी व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त करेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको अपने उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल के दिन आपको अपने भाग्य का साथ मिलेगा. कल आपके सभी कार्य सफल होंगे. अपने मन की कोई इच्छा पूरी होगी. माता जी के द्वारा आपको कुछ कार्य सौंपा जाएगा, जो आप अवश्य पूरा करेंगे. परिवार के सभी लोग मिलकर एक साथ अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. बड़े सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. कल आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. आप अपने मन में चल रही समस्याओं को अपने किसी खास मित्र से सांझा करेंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. कल आप अपने लिए और अपने परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे. आप की प्रतिदिन की आय अच्छी रहेगी लेकिन खर्चे भी अधिक रहेंगे. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. मित्रों की सहायता से आपको वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. किसी रिश्तेदार की सहायता से रुके हुए धन को प्राप्त करने में कामयाबी मिलेगी. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मुलाला रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. गुरुजनों का सहयोग मिलेगा. माता-पिता संतान की पढ़ाई में उनकी सहायता करेंगे, उन्हें कोई अच्छा कोचिंग सेंटर भी ज्वाइन कराएंगे. विद्यार्थी कुछ नए विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे, जिसमें गुरुजनों की सहायता करेंगे. कल आप किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश ना करें नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. सभी लोग एक साथ मिलजुल कर अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. कल आप वरिष्ठ सदस्यों से धन को कैसे संचय किया जाता है, यह सीखेंगे जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. घर से निकलते समय वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो धन लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेंगे. यात्रा के दौरान नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा, जिससे आप अपने व्यापार को आगे बढ़ा पाएंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. सरकारी क्षेत्रों से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन अपने उच्च अधिकारियों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. कल किसी के भी कहे में आकर किसी से कोई बात ना करें नहीं तो आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं.

About rishi pandit

Check Also

इन राशि वालों को बुध ग्रह के मिथुन राशि में प्रवेश से मिलेगा लाभ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह की चाल का व्यक्ति के जीवन पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *