Sunday , May 19 2024
Breaking News

Heat Stroke: 72 घंटे में 74 की मौत, प्रचंड गर्मी और लू के बीच मचा कोहराम

Heat stroke in up 74 people died in ballia district hospital in three days due to heat wave: digi desk/BHN/बलिया/ यूपी के बलिया जिले में तेज धूप और लू से जनजीवन बेहाल है। दिन में आसमान से अंगारे बरस रहे हैं। रात में भी राहत नहीं मिल रही है। जिला अस्पताल के आंकड़ों के मुताबिक, बीते तीन दिन में हीट स्ट्रोक से 74 लोगों की मौत हुई है। 

आसमान से आग उगलते धूप का प्रकोप इतना विकराल हो गया है कि अब लोगों की जान मुश्किल में है। प्रचंड गर्मी और लू के बीच बलिया जिला अस्पताल के आंकड़े भयावह हैं। आकंड़ों के मुताबिक, बीते तीन दिन में ही हीट स्ट्रोक से 74 लोगों की मौत हुई है। इन मौतों ने लोगों को हिलाकर रख दिया है।

बलिया जिले में पिछले दो दिन से 43-44 डिग्री सेल्सियस के ऊपर तापमान चल रहा है। डायरिया और लू के मरीजों से सरकारी व निजी अस्पताल के बेड फुल हो गए हैं। जिला अस्पताल की इमरजेंसी में आने वाले अधिकतर मरीजों की मौत हो जा रही है। शुक्रवार सुबह से देर रात तक 25 मरीजों की मौत हुई। इस सप्ताह सबसे ज्यादा मौत (31) गुरुवार को हुई।

कोरोना काल में भी नहीं हुई थी इतनी मौतें

जिला अस्पताल की इमरजेंसी और वार्डों में भर्ती मरीजों की अचानक मौत की संख्या में इजाफा होने के कारण नि:शुल्क शव वाहन तक नहीं मिले। लोगों को निजी वाहनों से शव लेकर जाना पड़ा। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, एक सप्ताह में 101 मौत हुई है। कर्मचारियों के अनुसार, कोरोना संक्रमण के दौरान भी एक दिन में इतनी मौतें नहीं हुई थीं।

About rishi pandit

Check Also

सहारा ग्रुप ने ‘स्कैम 2010: द सुब्रत रॉय सागा’ को बताया ‘अपमानजनक’, लीगल एक्शन के लिए तैयार रहे हंसल मेहता

नई दिल्ली 'स्कैम 1992' और 'स्कैम 2003' के बाद डायरेक्टर हंसल मेहता ने 'स्कैम 2010: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *