Monday , May 20 2024
Breaking News

MP: गंगा-जमना स्कूल में मतांतरण मामले में प्राचार्य सहित 3 गिरफ्तार

Madhya pradesh damoh school case three including principal arrested in case of conversion in damohs ganga jamna school: digi desk/BHN/दमोह/ गंगा जमना स्कूल में हिंदू बच्चों को हिजाब पहनाने और नमाज पढ़ाने के मामले में एफआइआर के बाद पुलिस द्वारा इस मामले में मतांतरण की धारा बढ़ाते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

केस में मतांतरण की धारा बढ़ाई

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि दमोह के गंगा जमना स्कूल में पुलिस द्वारा लगातार की जा रही जांच के बाद हिंदू बच्चों को हिजाब पहनाने और नमाज पढ़ाने सहित मतांतरण के मामले में मामला दर्ज किया गया था। इसमें मतांतरण की धारा मध्य प्रदेश धर्म अधिनियम 2021 के तहत बढ़ाई गई है। इस मामले में गंगा जमना स्कूल की प्राचार्य अप्सा शेख, अनश अतहर और रुस्तम को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के उपरांत उन्हें न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

पुलिस ने संचालकों और शिक्षकों को नोटिस जारी किए थे

पुलिस अधीक्षक सिंह ने बताया कि सभी संचालकों एवं शिक्षकों को नोटिस जारी किए थे। जिससे कि वह अपना पक्ष भी रख सकें, लेकिन इसके बाद भी वे उपस्थित नहीं हो रहे हैं और लगातार ही फरार हैं। उनके फरार होने से यह बात अवश्य प्रतीत होती है कि वह इन गलत कार्यों में शामिल हैं। पुलिस द्वारा लगातार इन आरोपितों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। शीघ्र ही अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हिजाब वाले फोटो से गर्माया था मामला

उल्लेखनीय है कि दमोह के गंगा जमना स्कूल में 26 मई को हाई स्कूल के परीक्षा परिणाम के उपरांत लगाए गए छात्राओं के हिजाब सहित फोटो से मामला गर्माया था। जो लगातार ही बढ़ता गया और उसके बाद स्कूल में हिंदू छात्र-छात्राओं से नमाज पढ़ाने, हिजाब पहनाने एवं मतांतरण जैसे मामले सामने आने के बाद राज्य बाल संरक्षण आयोग की टीम सहित प्रशासन स्तर पर लगातार जांच होने से अनेक मामले उजागर होते जा रहे हैं। इसी क्रम में यह पहला अवसर है कि इन सभी मामलों में तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

About rishi pandit

Check Also

MP: कमलनाथ बोले- कांग्रेस का न्याय पत्र जनता का फिक्स डिपॉजिट, कई सालों तक मिलेगा रिटर्न

Madhya pradesh bhopal mp news kamal nath said congress s nyay patra is the fixed …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *