Saturday , May 4 2024
Breaking News

Satna: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंस कर वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की


     भोपाल/सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री चौहान ने 10 जून को मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के राशि अंतरण के जबलपुर में हो रहे राज्यस्तरीय कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने संभागीय कमिश्नर से भी चर्चा की और ग्राम और वार्ड स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा की जानकारी प्राप्त की। कलेक्ट्रेट एनआईसी कक्ष में कलेक्टर अनुराग वर्मा, सीईओ जिला पंचायत डॉ. परीक्षित झाड़े, आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास सौरभ सिंह भी उपस्थित थे।
      मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 10 जून के कार्यक्रम की बेहतर तैयारी करें। कार्यक्रम व्यवस्थित होना चाहिए। जहां आमंत्रण देने का कार्य पूर्ण ना हुआ हो, घर-घर जाकर पीले चावल देकर बहनों को आमंत्रित किया जाए। सभी स्थानीय कार्यक्रमों में राज्य स्तरीय कार्यक्रम के प्रसारण की समुचित व्यवस्था की जाए। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री लाडली योजना का इंपैक्ट असेस्मेंट करवाया जाएगा। इस मौके पर मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव महिला एवं बाल विकास दीपाली रस्तोगी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

आज एक करोड़ 25 लाख लाड़ली बहनों के खातों में आयेंगे एक-एक हजार रूपये

एक बार फिर मध्यप्रदेश देश में अपनी एक अलग पहचान लेकर उभरने वाला है। जून माह की 10 तारीख को प्रदेश के इतिहास में एक और नया अध्याय जुड़ेगा। जो स्वर्ण अक्षरों से लिखा जायेगा। इस दिन प्रदेश की गरीब एवं मध्यम वर्ग की सवा करोड़ बहनों के जीवन में उजाला लाने के लिये मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना से एक-एक हजार रूपये उनके बैंक खातों में अंतरित किये जायेंगे। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जबलपुर मुख्यालय से शाम 6 बजे राज्य स्तरीय समारोह में बहनों से संवाद कर सिंगल क्लिक से राशि अंतरित करेंगे।
    अपने आप में देश की अनूठी इस योजना के प्रति बहनों में जो उत्साह देखने को मिला है, उसी का परिणाम है कि 5 मार्च 2023 को मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा योजना की घोषणा के सिर्फ 35 दिन में एक करोड़ 25 लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हुए। इन सभी आवेदनों का परीक्षण कर पात्र आवेदक बहनों के खातों का केवायसी का कार्य युद्ध स्तर पर करवाया गया। परिणाम स्वरूप एक जून से पात्र बहनों को स्वीकृति-पत्रों का वितरण भी अभियान चला कर किया गया।
    अब प्रदेश की बहनों को इंतजार है 10 जून की शाम 6 बजे का, जब मुख्यमंत्री श्री चौहान सभी पात्र बहनों के बैंक खाते में एक-एक हजार रूपये की राशि अंतरित करेंगे। इस दिन और समय को यादगार बनाने के लिये सभी जिलों में अनेक गतिविधियों के साथ उत्सव का माहौल रहेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान के दिल से निकली मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना सवा करोड़ बहनों की जिन्दगी को आसान बनाने और खुशियों से भरने में अहम भूमिका अदा करेंगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान कहते है कि प्रदेश की मेरी बहनों के लिये खुशहाली का नया दौर प्रांरभ हो रहा है, आइये उत्सव के साथ खुशियाँ मनाये।

About rishi pandit

Check Also

जिला पंचायत सीईओ की अध्यक्षता में पुस्तक मेले के आयोजन के संबंध में बैठक आयोजित

टीकमगढ़ मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत टीकमगढ़  नवीत कुमार धुर्वे की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *