Monday , May 20 2024
Breaking News

MP: सिर्फ दस फीट दूर थी सृष्टि, हुक से छूटकर बोरवेल की 150 फीट गहराई में खिसक गई..!

Madhya pradesh sehore sehore news efforts to rescue two and a half year old girl who fell in borewell in sehore: digi desk/BHN/सीहोर/ जिले के मुंगावली गांव में मंगलवार को बोरवेल में गिरी ढाई साल की मासूम सृष्टि को बुधवार शाम तक नहीं निकाला जा सका था। पुलिस ने इस मामले में खेत मालि‍क को हिरासत में ले ल‍िया गया है।

बुधवार को बैरागढ़ से पहुंचे सेना के जवानों ने रेस्क्यू आपरेशन का तरीका बदलते हुए राड के हुक में फंसाकर बच्ची को निकालने की कोशिश की। इसमें सफलता मिलने वाली ही थी कि 90 फीट ऊपर तक आने के बाद बच्ची सिर्फ 10 फीट दूर थी, तभी हुक से वह छूट गई और खिसक कर 150 फीट नीचे पहुंच गई है।

राड के हुक में फंसा उसके कपड़े का एक टुकड़ा बाहर निकला है। इस आपरेशन में सफलता नहीं मिलने के बाद सेना, एनडीईआरएफ और एसडीईआरएफ ने हाथ खड़े कर दिए हैं।

उनका कहना है कि इतनी गहराई से बच्ची को निकालने के लिए हमारे पास संसाधन नहीं हैं। अब प्रशासन द्वारा दिल्ली और राजस्थान के जोधपुर से बोरवेल में गिरे बच्चों को निकालने वाले विशेषज्ञों को बुलाया जा रहा है।

बता दें, मंगलवार को दोपहर 1:15 बजे ग्राम मुंगावली के राहुल कुशवाह की ढाई साल की बेटी सृष्टि खेलते समय 300 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई थी, जो 32 फीट गहराई पर फंस गई थी। उसे निकालने के लिए जमीन की खोदाई के दौरान मशीनों की धमक से वह 100 फीट नीचे खिसक गई थी।

बुधवार को बैरागढ़ के ईएमई सेंटर से सेना के जवान भी पहुंच गए थे। उन्होंने 10-10 फीट की राड डालकर उसके हुक में फंसा को बच्ची को निकालने की कोशिश की। लेकिन इसमें कामयाबी नहीं मिल सकी। और सृष्टि हुक से छूट गई। हालांकि, बच्ची तक पहुंचने के लिए खोदाई का काम जारी है।

इधर, जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी और होमगार्ड कमांडेंटे कुलदीप मलिक ने बताया कि बच्ची करीब 150 फीट नीचे खिसक गई है। बोरवेल से बच्चों को निकालने वाले विशेषज्ञ टीम को दिल्ली और जोधपुर से बुलाया गया है, जो गुरुवार को यहां पहुंच जाएंगे। इस टीम ने बोरवेल में गिरे कई बच्चों को निकाला है।

About rishi pandit

Check Also

जब बुजुर्ग को आया चक्कर, जमीन पर बैठ सेवा में जुट गए सिंधिया

ग्वालियर माधवी राजे सिंधिया को श्रद्धांजलि अर्पित करने जय विलास पैलेस पहुंचे 99 साल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *