Monday , May 13 2024
Breaking News

Rashifal 1st June: किसी नए व्यवसाय को करने की योजना बनाएंगे, जानिए गुरुवार का पंचांग और राशिफल

1 जून 2023- आज का पंचांग: 1 जून को ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की उदया तिथि द्वादशी और गुरुवार का दिन है. द्वादशी तिथि गुरुवार दोपहर 1 बजकर 40 मिनट तक रहेगी, उसके बाद त्रयोदशी तिथि लग जाएगी. 1 जून को शाम 6 बजकर 59 मिनट तक वरीयान योग रहेगा. गुरुवार को पूरा दिन, पूरी रात पार कर के कल सुबह 6 बजकर 53 मिनट तक स्वाती नक्षत्र रहेगा. आज प्रदोष व्रत है. साथ ही आज चम्पक द्वादशी भी मनायी जाएगी है. . आज का पंचांग विस्तार से जानें.

शक संवत: 1945
विक्रम संवत: 2080
गुजराती संवत: 2079

सूर्योदय-सूर्यास्त और चंद्रोदय-चंद्रास्त का समय
सूर्योदय : 05:23 ए एम
सूर्यास्त : 07:14 पी एम
चंद्रोदय : 04:28 पी एम
चंद्रास्त : 03:42 ए एम, जून 02

पक्ष : शुक्ल पक्ष
तिथि: द्वादशी – 01:39 पी एम तक
: त्रयोदशी
आज का वार : गुरुवार

शुभ मुहूर्त
ब्रम्‍ह मुहूर्त: 04:02 ए एम से 04:43 ए एम
प्रात: संध्‍या: 04:22 ए एम से 05:23 ए एम
संध्‍यान्‍ह संध्‍या: 07:14 पी एम से 08:15 पी एम
गोधूलि मुहूर्त: 07:12 पी एम से 07:33 पी एम

अभिजीत मुहूर्त: 11:51 ए एम से 12:46 पी एम

विजय महूर्त: 02:37 पी एम से 03:32 पी एम
निशिता मुहूर्त: 11:58 पी एम से 12:39 ए एम, जून 02
अमृत काल : 10:03 पी एम से 11:39 पी एम

सर्वार्थ सिद्ध‍ि योग:
रवि योग:

 अशुभ योग
राहुकाल : 02:02 पी एम से 03:46 पी एम
यमगंड: 05:23 ए एम से 07:07 ए एम
गुलिक काल: 08:51 ए एम से 10:35 ए एम

दिशाशूल: दक्षिण

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, कल उन्हें किसी रिश्तेदार की सहायता से अच्छी नौकरी मिल सकती है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. परिचितों की सहायता से नए-नए कांटेक्ट भी मिलेंगे, जिनसे लाभ कमा कर आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ था तो वह भी आप समय पर लोटाएंगे.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. जो जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे. कल के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे. अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तेल से मालिश करें. यह बात भली-भांति समझ ले कि दु:ख की घड़ी में आपका संचित धन ही आपके काम आएगा, इसलिए कल के दिन अपने धन का संचय करने का विचार बनाएं. परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियां सभी को खुश रखेंगी. विवादित मुद्दों को उठाने से बचें.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का  दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. छोटे व्यापारी व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त करेंगे. व्यवसाय कर रहे जातक किसी नए व्यवसाय को करने की योजना बनाएंगे, जो वह आप अपने मित्रों के साथ साझेदारी में करेंगे. किसी यात्रा पर भी जाने की योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी. यात्रा के दौरान किसी खास से भी मुलाकात होगी. माता जी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. सीनियर व जूनियरो का भी सहयोग मिलेगा. कल किसी के भी कई में आकर आपको कोई निवेश नहीं करना है. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, कल उन्हें कोई अच्छी डील मिल सकती है. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. बेरोजगार लोगों को भी अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. कल आप अपने रुके हुए धन को भी प्राप्त करेंगे. आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने जो कार्य किसी कारणवश रुक गए थे, उन कार्यों को पूरा करेंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका काफी अच्छा रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. घर में किसी मेहमान का भी आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. आप अपने छुट्टी के दिन का पूरा सदुपयोग करेंगे. छोटी यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. बहन की सेहत में पहले से सुधार होगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. बहन की सहायता से आपको आय के कुछ स्त्रोत भी प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें कामयाबी मिलेगी. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक होगा लेकिन आप सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. समाज की भलाई करने के लिए आपको मौका मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. सेहत आपकी पहले से बेहतर रहेगी. नए-नए कांटेक्ट भी मिलेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका उत्तम रहने वाला है. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा. भाई, बहनों की शिक्षा के लिए अपने परिचितों से बातचीत करेंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. जो जातक घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. युवा कंपटीशन की तैयारी करने के लिए खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे. किसी मित्र की सहायता से आपको आय के काफी सारे अवसर प्राप्त होंगे.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बेहतर रहने वाला है. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ कोई साइड काम भी शुरू करने का निर्णय लेंगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके. उच्च अधिकारियों के द्वारा आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें शुभ समाचार सुनने को मिलेगा.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. कल आपको हर क्षेत्र से कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे. व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे.

मीन-मीन राशि जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने भी जाएंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से आप काफी खुश नजर आएंगे. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. कल आपके पास खुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौके का फायदा उठाये और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएं.

About rishi pandit

Check Also

गंगा स्नान में ध्यान रखने वाली बातें: छोटी गलती भी बन सकती है बड़ा संकट

सनातन धर्म में हर तिथि का अपना अलग महत्व है. वैशाख माह के शुक्ल पक्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *