Saturday , April 20 2024
Breaking News

Satna: हाईस्कूल, हायर सेकेण्डरी परीक्षा वर्ष 2022-23 में उत्कृष्ट परिणाम लाने वाले सतना के 26 बच्चे 30 को भोपाल में होंगे सम्मानित


 सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा वर्ष 2022-23 में हाईस्कूल, हायर सेकेण्डरी की प्रवीण सूची में सतना जिले के 26 छात्र 30 मई को दोपहर 1 बजे रविन्द्र भवन भोपाल में मुख्यमंत्री के हाथों सम्मानित होंगे।  
   जिला शिक्षाधिकारी नीरव दीक्षित ने बताया कि हाईस्कूल, हायर सेकेण्डरी परीक्षा की प्रवीण सूची में सतना जिले के 26 बच्चों ने प्रदेश में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त किया है। इन बच्चों को 29 मई की शाम 7 बजे तक भोपाल में उपस्थित होने के निर्देश दिये है, ताकि 30 मई को उन्हें सम्मान प्राप्त हो सके। सतना जिले के सभी 26 बच्चों को विशेष वाहन से 29 मई को दोपहर भोपाल के लिए रवाना किया जायेगा। जिला शिक्षाधिकारी श्री नीरव दीक्षित ने बताया कि हाईस्कूल, हायर सेकेण्डरी स्कूल के सतना जिले के कुल 26 छात्र-छात्राओं ने हाईस्कूल, हायर सेकेण्डरी की परीक्षा में प्रदेश की मेरिट में अपना स्थान बनाया है। इनमें हाईस्कूल परीक्षा में 17 और हाई सेकेण्डरी में 9 छात्र-छात्राओं ने प्रदेश की मेरिट में स्थान दर्ज कराया है। हाईस्कूल की परीक्षा की प्रदेश की मेरिट में छठे स्थान पर शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय वेंकट क्रमांक 1 सतना के छात्र श्रीष कुशवाहा सातवें स्थान पर, विन्ध्य पब्लिक स्कूल चित्रकूट रोड के छात्र विशाल पाण्डेय, सरस्वती शिशु मंदिर माधवगढ़ की छात्रा अनुष्का द्विवेदी, मिनी लैंड अकादमी की कुमारी पलक गौतम, आठवें स्थान पर शासकीय हाईस्कूल हटिया के गौरव दहिया, राजीव शिक्षा सदन घुघंचिहाई की कुमारी सोनाली पाल, सरस्वती स्कूल रामनगर की कुमारी ऋषिका द्विवेदी, शासकीय उत्कृष्ट वेंकट क्रमांक 1 सतना के शिवम कुशवाहा, योगेश सेन रहे हैं। इसी प्रकार प्रदेश की मेरिट में नौवा स्थान प्राप्त करने वाले महर्षि विद्या मंदिर लालपुर अमरपाटन के ऐश्वर्य सिंह, सरस्वती स्कूल अमरपाटन के सागर द्विवेदी, राजीव शिक्षा सदन सतना की कुमारी आकांक्षा पाल, सरस्वती स्कूल रामनगर की कुमारी आकांक्षा शुक्ला, न्यू हारिजन पब्लिक स्कूल मैहर की कुमारी अंशिता बुनकर, सरस्वती स्कूल कृष्णनगर के किशन शिवहरे और दसवां स्थान बनाने वाले गुरुकुल कॉन्वेंट एकेडमी मैहर के पारस दुबे, हर्षण कॉन्वेंट हायर सेकेण्डरी चाणक्यपुरी के अनुज मिश्रा शामिल है।

हायर सेकेण्डरी स्कूल परीक्षा में सतना जिले के 9 छात्रों ने प्रदेश की मेरिट में अपना नाम दर्ज कराया। जिनमें कला समूह में शासकीय उत्कृष्ट व्यकंट क्रमांक 1 सतना के आकाश सिंह, वाणिज्य समूह के स्कॉलर होम सतना की कुमारी स्नेहा गुप्ता ने आठवां स्थान, कृषि समूहों के शासकीय उच्चतर माध्यमिक बिरसिंहपुर के सत्यम साहू और जीव विज्ञान समूह में ड्रीमवैली पब्लिक स्कूल सतना की छात्रा कुमारी निकिता अग्रवाल ने तीसरा, विज्ञान-गणित समूह में सरस्वती स्कूल रामनगर के अभिलाष पटेल, शासकीय वेंकट क्रमांक 1 सतना के स्वास्तिक त्रिपाठी और जीव विज्ञान समूह में सरस्वती स्कूल कृष्ण नगर सतना की कुमारी काजल मिश्रा ने नौवां स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार गणित समूह में प्रदेश की मेरिट में शासकीय आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उचेहरा की कुमारी तनु ताम्रकार और जीव विज्ञान समूह में संदीपन गुरुकुल हाईस्कूल दुरेहा के शुभम प्रजापति ने दसवां स्थान प्राप्त किया है। हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी परीक्षा में प्रदेश की मेरिट में अपना नाम दर्ज कराने वाले 26 बच्चे भोपाल जायेंगे। सहभागियों की आवास व्यवस्था आईकफ आश्रम 1100 क्वाटर एवं गुजराती भवन तुलसी नगर भोपाल में की गई है।

About rishi pandit

Check Also

ग्वालियर में संगम और रंगमहल गार्डन में लगी आग, आग पर काबू पाने एयरफोर्स को बुलाना पड़ा

 ग्वालियर ग्वालियर (Gwalior Fire) शहर में एक फंक्शन के दौरान दो मैरिज गार्डन में भीषण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *