Saturday , May 4 2024
Breaking News

Rashifal 28th May: बाहर के खान-पान से भी परहेज करने की जरूरत, जानिए रविवार का पंचांग और राशिफल

Panchang 28 May 2023: नया सप्ताह शुरू होने जा रहा है। इस सप्ताह को अध्यात्मिक और ज्योतिष दृष्टिकोण से से बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि 28 मई से 03 जून के बीच कई महत्वपूर्ण व्रत एवं त्योहार मनाए जाएंगे। बता दें कि इस सप्ताह में निर्जला एकादशी व्रत, गंगा दशहरा पर्व और महेश नवमी जसे बड़े व्रत और त्योहार मनाएं जाएंगे। 

28 मई 2023, रविवार

तिथि – अष्टमी

मास – ज्येष्ठ

पक्ष – शुक्ल

नक्षत्र – पूर्वाफाल्गुनी

योग – सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग, आडल योग

राहुकाल – शाम 05:29 – शाम 07:12

राशिफल

मेष- मेष राशि वाले जातकों की बात करे तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. जाॅब में सफलता मिलेगी. किसी नई नौकरी का भी ऑफर आपको मिलेगा, जिसमें आपकी आय और पद में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. किसी भी नए उद्यम के लिए अच्छा समय है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. सभी लोग मिलकर आपस में अपने सुख-दु:ख बांटते  हुए नजर आएंगे.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. कल जमीन खरीदने का प्लान बना सकते हैं. मीडिया व बैंकिंग के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. काफी लंबे समय से आप वाहन खरीदने की योजना बना रहे थे, वह कल आपकी कामयाब होगी. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. बाहर के खान-पान से भी परहेज करने की जरूरत है.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका ओर दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. प्रतिदिन की दिनचर्या में आप कुछ बदलाव करें सुबह की सैर,योगा व ध्यान को शामिल करें तो आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. बैंकिंग व आईटी में जॉब करने वाले जातक परिवर्तन की योजना बना सकते हैं. संपत्ति संबंधी विवाद उत्पन्न हो सकता है.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. व्यवसाय के लिए अनुकूल समय है. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी. नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा. बैंकिंग व आईटी जॉब में उन्नति संभव है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छी नौकरी मिलने के संकेत हैं. कल कार्यों के प्रति सतर्क रहें. आप अपने रूके हुए सभी कार्यों को पूरा कर पाएंगे. बैंकिंग व मीडिया से संबंधित लोग सफल रहेंगे. आप अपनी कड़ी मेहनत से कठिन से कठिन कामों को आसानी से पूरा कर लेंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा. परिवार वाले सभी मिलकर कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी. शिक्षा में सफलता से खुश होंगे. व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे थे, वह व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. किसी खास शख्स की सहायता से आप अपने रुके हुए धन को भी प्राप्त करेंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. बैंकिंग व आईटी के क्षेत्र में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. कल छोटे व्यापारियों को व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. परिवार वाले मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. ससुराल में हो रहे माता के जागरण में आप परिवार के साथ सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. कल व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी. नए-नए कांटेक्ट भी मिलेंगे.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. कल छात्रों को सफलता की प्राप्ति होगी. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं वह और अधिक मेहनत करते हुए नजर आएंगे. पॉलिटिक्स में सफलता के लिए अनुकूल समय है. रूके धन का आगमन होने से आप कल खुश रहेंगे. आपका कोई पुराना वाद-विवाद खत्म हो सकता है. नौकरी की चाहत रखने वालों को अच्छा अवसर प्राप्त होगा.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे, अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा. आस पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली शुभ सूचना से कल परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. आपको सभी क्षेत्रों से कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. सरकारी क्षेत्रों से भी लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. कल का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से सुखद रहेगा. आपका सम्मान होगा और ख्याति बढ़ेगी. व्यापार का विस्तार भी हो सकता है.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिल सकता है. व्यवसाय में रुके धन का आगमन होगा. विदेशी संपर्क वाले लोगों को कुछ अचानक लाभ मिलेगा. आप की आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति नजर आ रही है.

About rishi pandit

Check Also

100 साल बाद अक्षय तृतीया पर एक साथ बनेंगे दो शुभ योग, चमकेगी इन राशियों की किस्मत

 वैदिक ज्योतिष अनुसार इस साल अक्षय तृतीया 10 मई को मनाई जाएगी। वहीं आपको बता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *