Thursday , April 18 2024
Breaking News

Rashifal 27th May: रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे, जानिए शनिवार का पंचांग और राशिफल

आज का पंचांग (27 मई 2023 दिन शनिवार: 27 मई  2023 को ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की उदया तिथि सप्तमी और शनिवार का दिन है. सप्तमी तिथि शनिवार सुबह 7 बजकर 43 मिनट तक रहेगी, उसके बाद अष्टमी तिथि लग जाएगी. शनिवार रात 11 बजकर 43 मिनट तक मघा नक्षत्र रहेगा. 27 मई को रात 8 बजकर 50 मिनट तक पृथ्वी लोक की भद्रा रहेगी. आज का पंचांग विस्तार से जानें.

आज का पंचांग

• तिथि (Tithi): सप्तमी – 07:44:26 तक

• नक्षत्र (Nakshatra): मघा – 23:43:46 तक

• करण (Karna): वणिज – 07:44:26 तक, विष्टि – 20:53:30 तक

• पक्ष (Paksha): शुक्ल

• योग (Yoga): व्याघात – 19:56:31 तक

• दिन (Day): शनिवार

सूर्य और चंद्रमा की गणना

• सूर्योदय (Sun Rise): 05:25:01

• सूर्यास्त (Sun Set): 19:11:31

हिंदू महीना और साल

• शक संवत (Shaka Samvat): 1945 शुभकृत

• विक्रम संवत (Vikram Samvat): 2080

• काली संवत (Kali Samvat): 5124

• प्रविष्ट/द्वार (Pravishte / Gate): 13

अशुभ मुहूर्त

• दुष्ट मुहूर्त (Dusht Muhurat): 05:25:01 से 06:20:07 तक, 06:20:07 से 07:15:13 तक

• कुलिक (Kulika): 06:20:07 से 07:15:13 तक

• कंटक (Kantaka/Mrityu): 11:50:43 से 12:45:49 तक

राहु काल (Rahu Kaal): 08:51:39 से 10:34:58 तक

शुभ मुहूर्त

अभिजीत (Abhijit): 11:50:43 से 12:45:49 तक

आज का दिशा शूला: पूर्व

राशिफल

मेष- मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. कल जॉब में किसी विशेष कार्य को लेकर योजनाएं सफल रहेंगी. उच्च अधिकारियों के द्वारा आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे जातको को किसी मित्र की सहायता से अच्छी नौकरी मिल सकती है. कल आमदनी कम और खर्चे अधिक रहेंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. शिक्षा में सफलता मिलेगी. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें उनकी मेहनत का फल मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपकी तरक्की होगी. अधिकारी आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे. सेहत में लापरवाही से बचें. प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा व ध्यान को शामिल करें तो बेहतर रहेगा.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाले हैं. नौकरी की तलाश कर रहे जातको को अपने भाई की मदद से अच्छी नौकरी मिलेगी, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. कल बैंकिंग व आईटी से संबंध जातकों का प्रमोशन संभावित है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, वह अपने व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. पॉलिटिक्स में नवीन प्रोजेक्ट की प्राप्ति हो सकती है. कल स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना करें. मौसम में बदलाव के कारण उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो बेहतर रहेगा. प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करें तो बेहतर रहेगा. बाहर के खाने-पीने का परहेज रखें.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. कल आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा लेकिन आपको अभी पुरानी नौकरी में ही टिके रहना बेहतर होगा. परिवार संग यात्रा की योजना बनेगी. रियल स्टेट, बैंकिंग के जातकों को सफलता मिलेगी.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका ओर दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. गृह निर्माण संबंधी कोई कार्य रुक गया था, वह कल पूरा होगा. जॉब में उच्च अधिकारियों से लाभ होगा. नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. छात्र सफल रहेंगे. किसी नए प्रोजेक्ट पर भी काम करने का मौका मिलेगा. सकारात्मक विचारों के जरिए इन समस्याओं से निजात पाई जा सकती है.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. कल व्यवसाय में लाभ की स्थिति रहेगी. आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. कल आपके रुके हुए काम पूरे होंगे. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. कल व्यवसाय में प्रोग्रेस है. नौकरीपेशा जातकों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. जॉब में किसी नए पद की प्राप्ति को लेकर उत्साह होगा. कल जितना हो सके लोगों से दूर रहें. लोगों को वक़्त देने से बेहतर है, अपने आपको वक्त दे. आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. रुक धन के आगमन होने के संकेत हैं. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा, लेकिन आप सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. आपको जूनियर व सीनियरो का सहयोग प्राप्त होगा. कल किसी के भी कहे में आकर किसी से कोई अपशब्द ना कहें, नहीं तो आप किसी मुश्किल में फंस सकते हैं.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा. राजनीतिज्ञों को सफलता मिलेगी. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. कल आपका आत्मविश्वास पहले से ज्यादा मजबूत रहेगा. आप अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे. परिवार वालों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, सभी लोग अपने सुख-दुःख बांटते हुए नजर आएंगे. कल आपको अपने मुंह से कोई ऐसी बात नहीं निकालनी है, जिससे कोई सदस्य नाराज न हो जाए.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, कल उन्हें अच्छी नौकरी मिल सकती है. समाज की भलाई के लिए कार्य करने का मौका मिलेगा, सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे. व्यवसायिक सोच को विस्तार देंगे.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. जॉब में प्रमोशन का मार्ग खुल सकता है. कल आपको हर क्षेत्र से कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आप अपने रुके हुए सभी कार्य को पूरा कर पाएंगे. आप अपने घर की आवश्यकता की पूर्ति के लिए काफी मेहनत करते हुए नजर आएंगे.

About rishi pandit

Check Also

ये मंत्र है बड़े पॉवर फुल, प्रतिदिन जाप करने से बीपी-डायबिटीज होता है कंट्रोल, स्ट्रेस-थकान में भी कारगर

भारत देश में युगों से मंत्र और श्लोकों का इतिहास रहा है. हमारे वेद-पुराणों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *