Wednesday , April 24 2024
Breaking News

Rashifal 25th May: बात करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें,जानिए गुरुवार का पंचांग और राशिफल

25 May 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  षष्ठी29:20 तक
नक्षत्र  पुष्य17:51 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
कौवाला
तैतिल
16:10 तक
29:20 तक
पक्षशुक्ल 
वार   गुरुवार 
योग  वृद्धि18:04 तक
सूर्योदय05:29 
सूर्यास्त19:06 
चंद्रमा  कर्क 
राहुकाल14:00 − 15:42 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासज्येष्ठ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:50 − 12:45

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. जो जातक नौकरी कर रहे हैं वह अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. उच्च अधिकारियों से बात करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. कल किसी के कहे में आकर किसी से कोई बात ना करें, नहीं तो आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं. 

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपको हर क्षेत्र में कुछ ना कुछ शुभ समाचार की प्राप्ति होग, जिससे आपका मन काफी प्रसन्न होगा. कल आप स्वयं में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे. आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा पूंजी पारंपरिक तौर पर निवेश करें.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपको हर क्षेत्र में कुछ ना कुछ शुभ समाचार की प्राप्ति होग, जिससे आपका मन काफी प्रसन्न होगा. कल आप स्वयं में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे. आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा पूंजी पारंपरिक तौर पर निवेश करें.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका विशेष रूप से फलदायक करने वाला है. जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छी नौकरी मिलने के संकेत हैं. पैतृक संपत्ति से भी धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. कल शाम को यात्राओं पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए शुभ रहेगी. परिवार वालों के साथ आप किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. जो जातक नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने उच्च अधिकारियों के द्वारा  शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. बेरोजगार लोगों को भी अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. कल आपके रिश्तेदारों के द्वारा आपको नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे, जिनसे आप लाभ कमा कर आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आप अपने सभी उधार को चुकाने में भी कामयाब रहेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. नए वाहन का भी सुख प्राप्त हो सकता है. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. बड़े भाई, बहनों के साथ आप कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. 

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य करते हैं, कल उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य कर रहे जातकों को शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. कल आप अपने वरिष्ठ सदस्यों से यह सीखेंगे की धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो.

मकर-मकर राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन खुशियों से भरा रहेगा. आपकी सेहत में सुधार होगा. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे. अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बढ़िया है. छात्रो को अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. सायंकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा. अपने लिए पैसा बचाने का आपका ख्याल कल पूरा हो सकता है. कल आप उचित बचत कर पाने में सक्षम होंगे, बढ़िया दिन है. जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे. आपके सामने चुनने के लिए कोई कई चीजें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगा की पहले किसे चुना जाएं.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए प्रसंता से भरा रहने वाला है. सेहत आपकी पहले से बेहतर रहेगी. प्रतिदिन की दिनचर्या में आप कुछ बदलाव करें तो बेहतर रहेगा. कल के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आप जरूरत से ज्यादा खर्च करेंगे, जिसके कारण आपको परेशानी झेलनी पड़ सकती है. जिन लोगों के साथ आप रहते हैं, वह आपसे बहुत खुश नहीं होंगे चाहे आपने इसके लिए कुछ भी क्यों न किया हो.

About rishi pandit

Check Also

आज से वैशाख का महीना: बस एक महत्वपूर्ण कार्य करें

हिंदू कैलेंडर के अनुसार नए साल की शुरुआत चैत्र माह  से होती है. चैत्र माह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *