Thursday , April 18 2024
Breaking News

Rashifal 22nd May: रिश्तों में विवाद की संभावना है, जानिए सोमवार का पंचांग और राशिफल

22 May 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  तृतीया 23:19 तक
नक्षत्र  मृगशिर्षा10:36 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
तैतिल
गर 
10:40 तक
23:19 तक
पक्षशुक्ल 
वार   सोमवार 
योग  धृति16:33 तक
सूर्योदय05:28 
सूर्यास्त19:07 
चंद्रमा  मिथुन 
राहुकाल07:11 −08:53 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासज्येष्ठ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:53 − 12:41 

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपका मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय को आगे बढ़ाने के प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे. कारोबार के लिए विदेश यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं. जॉब में नवीन उत्तरदायित्व मिल सकता है. रिश्तो में विवाद की संभावना है, जिसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है. पिताजी से अपने मन की बातों को सांझा करेंगे. ग्रहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोग मिलकर कार्य करते हुए नजर आएंगे.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है.  कल का दिन छात्रों के लिए थोड़े संघर्ष का है. छात्रों को किसी नए प्रोजेक्ट पर भी कार्य करने का मौका मिलेगा. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में धन का आगमन हो सकता है. जॉब में प्रमोशन की तरफ अग्रसर होंगे. परिवार से दूर जाना पड़ सकता है, जिससे आप दु:खी नजर आएंगे. आपका समाज में नेटवर्क बढ़ेगा और आपकी छवि भी निखरेगी.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए  कल का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है.  कल का दिन आपके लिए खुशखबरी से भरा हुआ होगा. जो लोग रोजगार के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे थे. उनको  कल कामयाबी मिलेगी.  यह कामयाबी उन्हें अपने किसी मित्र के कारण प्राप्त होगी. आप इस नौकरी को प्राप्त कर बहुत ही खुश होंगे और आप ईमानदारी से अपने काम को करेंगे और लोगों का दिल जीतने की कोशिश करेंगे.

कर्क-कल का दिन कर्क राशि वाले जातकों के लिए बहुत ही उत्तम रहने वाला है. आपको अपनी बुद्धि व विवेक का काफी फायदा होगा.  कल का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत लेकर आ रहा है. आप कल किसी कानूनी कार्य में जीत हासिल कर सकते है. आपकी कामयाबी देखकर दूसरों के मन में काफी जलन पैदा होगी और जिससे आपके कुछ विरोधी आप के खिलाफ खड़े हो सकते हैं जिसके बाद आपको कुछ असुविधा तो होगी लेकिन आपका कोई नुकसान नहीं कर पाएंगे.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन काफी अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में कामयाबी मिलेगी. कल आप अपने अधिकारियों की बातों को अच्छे से सुनेंगे और कोई जल्दबाजी ना दिखाएं, नहीं तो कोई गलती हो सकती है, पूरा ध्यान दें. आपके ऊपर काफी सारी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी लेकिन आपको उनसे घबराना नहीं है, उनका डटकर सामना करना है. आपको किसी यात्रा पर भी भेज सकते हैं, जो आपको काफी लाभदायक होगी.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन काफी अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे, अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. आपको अपनी सेहत का खास ध्यान रखना है, आपको कुछ पेट संबंधित समस्याएं पैदा हो सकती है. आप अपनी प्रतिदिन जीवन शैली में थोड़ा सा बदलाव करें, आपको फायदा होगा. आपको थोड़ा संयम रखना होगा. पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. आपके कुछ खर्चे आपके सिरदर्द बन सकते हैं, जिन पर आपको ध्यान देना होगा और उन्हें रोकना बहुत जरूरी होगा नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है.

वृश्चिक-कल का दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए खुशियों से भरा रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में आ रही चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. आपकी मीठी वाणी से कार्यक्षेत्र में लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. आपकी मेहनत लगन आपको प्रमोशन दिला सकती है.  कल आपके किसी मित्र की तरक्की मिलने से काफी खुश नजर आएंगे और रात में पार्टी भी कर सकते हैं.

धनु-कल का दिन धनु राशि के जातकों के लिए काफी उन्नति दिलाने वाला होगा. व्यापार कर रहे हैं लोगों को  कल किसी जरूरी काम के लिए यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके व्यापार के लिए काफी अच्छी साबित होंगी और आपको लाभ मिलेगा. नए-नए लोगों से मिलकर अपने व्यापार को काफी आगे बढ़ाएंगे. धन लाभ होगा, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आप शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट करने का सोचेंगे लेकिन आपको किसी मार्केट एक्सपर्ट की सलाह लेकर ही करना होगा नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है.

मकर-कल का दिन मकर राशि वाले जातकों के लिए मिलाजुला रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो  कल आपको किसी कार्य को करने के लिए अपने जूनियर्स के साथ की आवश्यकता पड़ेगी. आप उनसे सहायता लेंगे, आपका अच्छा स्वभाव आपके काम आएगा. साझेदारी में व्यापार करना आपके लिए लाभदायक रहेगा, लेकिन आपको अपने पार्टनर पर पूरी नजर रखनी होगी, वह आपको धोखा देने की कोशिश कर सकता है.

कुंभ-कल का दिन कुंभ राशि वाले जातकों के लिए सुखद रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. सभी लोग मिलकर कहीं घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे.  कल नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में एक साथ कई काम करने को दिए जा सकते हैं, जिससे आपकी एकाग्रता भी बढ़ सकती है. यदि  कल आप किसी से मदद मांगेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी, यह सब आपके अच्छे स्वभाव का नतीजा है. पारिवारिक जीवन में  कल का दिन ठीक रहेगा.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन बढ़िया रहने वाला है. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. विद्यार्थी जातकों की बात करें तो  कल का दिन ठीक है. प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अत्यधिक मेहनत की आवश्यकता है, तभी सफलता हासिल होगी. आपका मित्र आपका ध्यान इधर-उधर भटका सकते हैं लेकिन आपको पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई पर देना होगा, तभी आप सफल हो पाएंगे. पारिवारिक जीवन की बात करें तो  कल का दिन कुछ परेशानियां भरा रहेगा.

About rishi pandit

Check Also

ये मंत्र है बड़े पॉवर फुल, प्रतिदिन जाप करने से बीपी-डायबिटीज होता है कंट्रोल, स्ट्रेस-थकान में भी कारगर

भारत देश में युगों से मंत्र और श्लोकों का इतिहास रहा है. हमारे वेद-पुराणों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *