Tuesday , April 23 2024
Breaking News

PM Modi: PM मोदी पापुआ न्यू गिनी रवाना, परंपरा तोड़कर होगा स्वागत

World pm modi videsh yatra breaking the tradition papua new guinea will welcome prime minister read-update: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ प्रधानमंत्री 3 देशों की यात्रा के दूसरे चरण में रविवार को पापुआ न्यू गिनी पहुंचेंगे। पीएम ने ट्वीट कर बताया कि जापान की सफल यात्रा के बाद अब पापुआ न्यू गिनी रवाना हो रहा हूं। पापुआ न्यू गिनी में परंपरा है कि किसी भी मेहमान का सूर्यास्त के बाद स्वागत नहीं किया जाता है, लेकिन भारत के प्रधानमंत्री के लिए यह परंपरा तोड़ी जा रही है।जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी अपने विशेष विमान से पापुआ न्यू गिनी पहुंचेंगे। वहां के प्रधानमंत्री उनकी अगवानी करेंगे। पापुआ न्यू गिनी आम तौर पर देश सूर्यास्त के बाद आने वाले किसी भी नेता का औपचारिक स्वागत नहीं करता है, लेकिन पीएम मोदी के लिए यह परंपरा तोड़ी जा रही है और उनका पूर्ण औपचारिक स्वागत किया जाएगा।

फिर बजा पीएम मोदी का डंका

बता दें, पीएम मोदी अभी जापान के हिरोशिमा शहर में हैं जहां क्वाड की बैठक हो रही है। इस बैठक के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पीएम मोदी से कहा कि पीएम मोदी के कारण उन्हें अमेरिका में एक चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, आगामी दिनों में पीएम मोदी अमेरिका की यात्रा पर जाने वाले हैं। वहां उनके कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोगों में होड़ मची है। यही कारण है कि स्थानीय प्रशासन को चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथोनी अल्बनीस ने भी कहा कि सिडनी में पीएम मोदी के लिए बुक किए हॉल की क्षमता 20,000 है, लेकिन इसे कहीं ज्यादा लोग कार्यक्रम में शामिल होना चाह रहे हैं। इस पर जो बाइडन ने पीएम मोदी से कहा कि उन्हें पीएम मोदी का ऑटोग्राफ लेना चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

मलेशिया में हवा में टकराए मिलिट्री के 2 हेलिकॉप्टर, 10 लोगों की मौत

कुआला लुम्पुर मलेशिया में नेवी के दो हेलिकॉप्टर की टक्कर हो गई. इस हादसे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *