Saturday , May 4 2024
Breaking News

Crime: खांसी की दवा से नशे का अवैध कारोबार, हिस्ट्रीशीटर बदमाश गिरफ्तार

Madhya pradesh khandwa crime illegal drug trade with cough medicine history sheeter crook arrested in khandwa district: digi desk/BHN/खंडवा/ सर्दी खांसी की दवाओं का उपयोग शहर में नशे के लिए किया जा रहा है। इस अवैध कारोबार में लिप्त एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश मोघट पुलिस के हाथ लगा है। जो लंबे समय से नशे के आदी युवाओं की नशों में यह जहर घोल रहा था। खुद भी नशा करने के साथ नशा करने के लिए कफ सिरप बेच रहा था। पुलिस ने उसके पास से कफ सिरप की 47 बोतलें जब्त की है।

शहर में चल रहे नशे के इस अवैध कारोबार का पर्दाफाश रविवार को नगर पुलिस अधीक्षक पूनमचंद यादव ने पुलिस कंट्रोल रूम में किया। उन्होंने बताया कि कुछ समय से सूचना मिल रही थी कि दवाओं से नशे का कारोबार किया जा रहा है।

इस तरह की सूचनाओं को गंभीरता से लेते हुए मोघट थाना प्रभारी बृजभूषण हिरवे को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया था। शनिवार को रात में मुखबिर से सूचना मिली कि नागचून रोड पर रेलवे की पुलिया के पास मेडिकल कालोनी, खानशाहवली निवासी तारिक पुत्र इसरार खान दवाईयों को बेच रहा है। उससे यह दवाएं नशा करने वाले खरीदते हैं।

इस सूचना पर टीआई हिरवे ने उप निरीक्षक इंद्रजीसिंह चौहान, प्रधान आरक्षक महेंद्र वर्मा, राजीव यादव और अमर प्रजापत के साथ दबिश देकर तारिक खान को गिरफ्तार कर लिया। तारिक के पास से कफ सिरप की 47 बोतल जब्त की हैं। तारिक पर एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज कर रविवार को जिला न्यायालय में पेश किया। यहां से उसे पुलिस ने रिमांड पर लिया है।

100 एमएल की कीमत 200 से 250 रुपये में

दवा बाजार में 100 एमएल काडिस्टार सिरफ की कीमत करीब 70 से 80 रुपये तक है। आरोपित तारिक इसके मनमाने दाम वसूलता था। एक बोतल जिसकी कीमत 100 रुपये से भी कम है। उसके वह 200 से 250 रुपये वसूल रहा था। नशेड़ी मुंहमांगी कीमत देकर उससे यह कफ सिरप खरीदकर पी रहे थे।

मोघट थाने में छह से अधिक केस दर्ज

मोघट थाने में तारिक पर छह से अधिक केस दर्ज हैं। मारपीट और चोरी जैसे मामलों में वह जमानत पर है। अपराधिक प्रवृति का होने से उसका नाम मोघट थाने की हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की लिस्ट में दर्ज है। बताया जाता है कि तारिक भी दवाओं से नशा करता है। इससे उसके संपर्क में दवाओं से नशा करने वाले थे। अब पुलिस उन लोगों के बारे में पता कर रही है जो उसे बिना डाक्टर की पर्ची के इतनी बड़ी तादात में कफ सिरप बेच कर रहे थे।

About rishi pandit

Check Also

MP: पुलिस हिरासत में वृद्ध की मौत, रिपोर्ट में जहर की पुष्टि, साइबर सेल और क्राइम ब्रांच की भूमिका संदिग्ध

Madhya pradesh ujjain ujjain news old man accused of theft dies in police custody: digi …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *