Sunday , May 12 2024
Breaking News

Feng Shui Tips: घर में महसूस करते हैं नकारात्मक ऊर्जा तो गुलाबी स्फटिक से ये करें उपाय

Upaaye feng shui tips if you feel negativity at home then do this remedy with pink rhinestones: digi desk/BHN/नई दिल्ली/अक्सर हम खुद को उदास और विचलित महसूस करते हैं। जीवन में सब कुछ अच्छा होने के बावजूद खुद को उत्साहित महसूस नहीं करते हैं। ऐसे में हो सकता है कि जिस स्थान पर आप रह रहे हो, वहां की नकारात्मक ऊर्जा आपको प्रभावित कर रही हो। यदि आपके भी घर या ऑफिस में नेगेटिविटी है तो आप फेंगशुई के ये उपाय आजमा सकते हैं –

घर में आने दें ताजी हवा

यदि आप घर में नकारात्मक ऊर्जा महसूस करते हैं तो सबसे पहले घर में ताजा हवा का फ्लो बढ़ाएं। घर की सभी खिड़कियां खोलकर रखें। कंबलों, तकिया, बिस्तर आदि को घर में व्यवस्थित तरीके से जमा कर रखें और नकारात्मक लोगों से छुटकारा पाएं।

घर से तत्काल हटाएं टूटी-फूटी चीजें

यदि आपके घर में टूटे-फूटे सामान हैं तो उसे तत्काल हटा दें। ऐसी चीजें नकारात्मक वाइब्स को आकर्षित करती हैं।

हवन करें या धूप दें

घर में नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए मोगरा, नाग चंपा जैसी अच्छी सुगंध प्राप्त करें। इसके अलावा घर में सुबह शाम अग्निहोत्र यज्ञ भी कर सकते हैं। लोबान, कपूर आदि के साथ धुनी जलाने से घर में शांति आती है।

गुलाबी स्फ़टिक दूर करता है नेगेटिविटी

रोज क्वार्ट्ज और ब्लैक टूमलाइन जैसे क्रिस्टल घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है। घर में मौजूद इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के पास क्वार्ट्ज जरूर रखें। किसी जानकार से सलाह लेकर गुलाबी स्फ़टिक भी धारण कर सकते हैं। गुलाबी स्फ़टिक जीवन में शांति लाता है।

घर के कोनों में नमक रखें

अपने कमरे के सभी कोनों में थोड़ा सा नमक डालें और इसे 48 घंटे तक रहने दें। फिर इसे वैक्यूम क्लीनर या झाड़ू लगाकर फेंक दें क्योंकि यह नकारात्मक ऊर्जा से भरा होगा।

पानी की बाल्टी

नकारात्मक ऊर्जा को अपने घर में प्रवेश करने से रोकने के लिए नमक, सफेद सिरका और नींबू के रस से भरी एक छोटी बाल्टी पानी भर लें। इसके बाद इस मिश्रण से सभी दरवाजों के हैंडल, घुंडी और खिड़कियों को पोंछ लें और घर का पोछा लगाएं। ऐसा करने से भी नकारात्मक ऊर्जा दूर रहेगी।

About rishi pandit

Check Also

अगर घर में है वास्तु दोष तो करें यह आसान उपाय

  वास्तु के अनुसार आपको घर में दक्षिण दिशा में सोना चाहिए। जिससे आपके स्वभाव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *