Wednesday , May 8 2024
Breaking News

MP: चेंजिंग रूम में लगा रखे थे CCTV कैमरे, छात्राओं को कपड़े बदलते देखता था प्राचार्य, निलंबित

Madhya pradesh bhopal bhopal news principal suspended for watching girl students changing clothes in cctv camera: digi desk/BHN/भोपाल/छात्राओं से आपत्तिजनक व्यवहार करने वाले कटनी जिले के बरही कालेज के प्राचार्य डा. आरके वर्मा को निलंबित कर दिया गया है। प्राचार्य ने कालेज के चेंजिंग रूम में सीसीटीवी कैमरे लगवा रखे थे और छात्राओं व महिला स्टाफ को कपड़े बदलते देखा करता था।

छात्राओं को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने आपत्ति जताई। बावजूद इसके प्राचार्य द्वारा छात्राओं से आपत्तिजनक व्यवहार किया गया। छात्राओं ने इसकी शिकायत कलेक्टर कार्यालय में की थी।

कटनी कलेक्टर के निर्देश पर कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न अधिनियम 2013 के क्रियान्वयन के संबंध में गठित जिला स्तरीय स्थानीय समिति द्वारा की गई जांच में आरोप सही पाए गए। कलेक्टर ने 17 मई को जांच प्रतिवेदन राज्य शासन को भेजकर कार्रवाई के लिए लिखा था।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर के प्रतिवेदन पर संज्ञान लेते हुए प्राचार्य डा. वर्मा को तत्काल निलंबित करने के आदेश दिए थे। गुरुवार को उच्च शिक्षा विभाग ने वर्मा का निलंबन आदेश जारी कर दिया। कलेक्टर अवि प्रसाद ने बताया कि बरही थाना प्रभारी को वर्मा के विरुद्ध एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।

About rishi pandit

Check Also

MP: जेल में विचाराधीन कैदी की मौत, परिजनों का आरोप, रिश्वत लेकर बनाया फर्जी केस, फिर जेल में मौत

कटनी, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कटनी जिला जेल में एक विचाराधीन कैदी की देर रात मौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *