Wednesday , May 29 2024
Breaking News

MP Accident: युवती से हंसी-मजाक कर रहा था ड्रायवर, ट्राले से टकरा गई बस, 5 लोगों की मौत

Madhya pradesh shajapur shajapur accident while joking with the girl driver rammed the bus into the trala five people died: digi desk/BHN/शाजापुर/ जिले में हुए भीषण सड़क हादसे में पांच लोगों की जान चली गई। इस दुर्घटना के बारे में यह भी पता चला है कि चलती बस में ड्रायवर युवती से हंसी-मजाक कर रहा था । इसी दौरान बस ट्राले से टकरा गई ।

हादसे में घायल एक यात्री का कहना है कि ड्रायवर के केबिन में एक लड़की बैठी थी। ड्रायवर उससे हंसी-मजाक कर रहा था। इसी के चलते बस टकरा गई।

हादसे को लेकर मक्सी थाना पुलिस जांच कर रही है। सुबह करीब 11 बजे शाजापुर कलेक्टर किशोर कन्याल एवं एसपी यशपालसिंह राजपूत ने आला अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर माैका मुआययान किया था।

कलेक्टर कन्याल ने बताया कि घटना स्थल शाजापुर जिले के मक्सी थाना क्षेत्र का है। किंतु राजस्व सीमा देवास और उज्जैन जिले की लगती हैं। हमने वहां के कलेक्टर से चर्चा की है। वह भी मामले को लेकर घायल-मृतकों को सहायता राशि‍ आदि के साथ ही अन्य बिंदुओं पर कार्रवाई कर रहे हैं।

उल्‍लेखनीय है कि जिले के मक्सी थाना क्षेत्र में स्टेट हाईवे पर गुरुवार तड़के तीन-साढ़े तीन बजे एक बड़ा सड़क हादसा हुआ। हादसे में पांच लोगों की माैत हो गई और 12 लोग घायव हैं। सभी मृतक और अधिकांश घायल उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। बस क्रमांक यूपी-75-एटी-4799 माधवगढ़ (जालौन, उत्तर प्रदेश) से अहमदाबाद गुजरात जा रही थी। मक्सी थाना क्षेत्र में ग्राम दोंता-दुधली के पास बस और ट्राले की आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई।

ट्राले की टक्कर से बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे में माैके पर ही एक पुरुष और दो महिलाओं की माैत हो गई। दो लोगों ने उपचार के दाैरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। गुरुवार शाम तक कुल पांच लोगों की हादसे में हो चुकी थी। वहीं 12 घायलों का उज्जैन के अस्पताल में उपचार जारी है।हादसे के वक्त अधिकांश यात्री सो रहे थे।

मक्सी थाना टीआइ गोपालसिंह चौहान ने बताया कि शारदा ट्रेवल्स की बस हादसे का शिकार हुइ हैं।दुर्घटना में यूपी 75 एटी 4799 सामने की ओर से आ रहे एक ट्राले से जा टकराई थी। घटना के समय बस में 60 से 62 सवारी सफर कर ही थी।

थाना प्रभारी ने बताया कि मृतकों में रामजानकी, मीरा समेत तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल है, जबकि एक मां बेटी की उज्जैन के अस्पताल में मौत हुई है। मृतकों में शामिल दो महिलाएं मां-बेटी हैं और दो महिलाएं देवरानी जेठानी हैं।हादसे के कारण तो अभी स्पष्ट नही हो सके हैं। किंतु शुरूआती जांच में वाहनों की तेज रफ्तार और जल्दबाजी ही हादसे का कारण होना लग रहा है।

About rishi pandit

Check Also

Train: कानपुर पैसेंजर ट्रेन में आग लगने से मची चीख-पुकार, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

National there was an outcry due to fire in kanpur passenger train passengers jumped to …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *