Wednesday , April 24 2024
Breaking News

Satna: मां को प्रेम जाल में फंसाकर बच्चों सहित ले गया पुणे, नशीला पदार्थ खिलाकर करता रहा दुष्कर्म

आरोपी मुश्लिम युवक को बचाने डायल-100 के चालक और मुंशी ने पीडि़ता के पिता को धमकाया

बजरंगदल की सक्रियता के बाद पुलिस ने आरोपियों पर दर्ज की एफआईआर

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ एक महिला को प्रेमजाल में फंसाकर उसके दो मासूम बच्चों सहित पुणे भगा ले जाने वाला मुश्लिम युवक नशीला पदार्थ खिलाकर 9 वर्षीय बच्ची को अपनी हवश का शिकार बनाता रहा। सबसे शर्मनाक पहलू यह है कि इस घटना में बच्ची की मां आरोपी का साथ देती रही। आरोपी के चंगुल से छूटकर घर पहुंचे मासूम बच्चों ने तीन महीने बाद अपने साथ हुई मनमानी का जिक्र नानी-मौसी से किया जिसके बाद मामले की शिकायत लेकर पिता ताला थाना पहुंचा जहां पर डायल-100 के चालक एवं थाने के मुंशी ने आरोपी की तरफदारी करते हुए पीडि़ता के पिता को धमकाया। इस मामले में पिता ने पुलिस कप्तान को लिखित शिकायत सौंपी है। जिसके बाद अब ताला थाना पुलिस सक्रिय है और आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 123/23 धारा 328, 376, लैंगिक अपराध से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 एवं 34 का केस दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

बताया जाता है कि ताला थाना क्षेत्र के मुकुंदपुर गांव में रहने वाली एक हिंदू महिला को रीवा जिले के बड़ी दरगाह निवासी शीबू खान नामक युवक ने प्रेमजाल में फंसा लिया। आरोपी और महिला का प्रेम इतना आगे बढ़ गया कि वह अपने पति को छोड़कर बच्चों सहित शीबू के साथ पुणे चली गई। पति की शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों मासूम बच्चों को 26 फरवरी 2023 को दस्तयाब कर पिता के हैंडओवर कर दिया। लेकिन घटना में नया मोड़ तब आ गया जब प्राइवेट पार्ट में दर्द और सूजन की कहानी से बच्ची ने अपनी नानी और मौसी को अवगत कराया। इस घटना के बाद पिता शिकायत लेकर थाने पहुंचा जहां से उसे डरा-धमका कर भगा दिया गया।

चालक-मुंशी का है संरक्षण


बताया जाता है कि लव जिहाद और मासूम बच्चों को नशीला पदार्थ खिलाकर उनके साथ दुष्कर्म करने के आरोपी शीबू मुसलमान के खिलाफ फरियाद लेने की बजाय ताला थाना के मुंशी अवधेश पयासी और डायल-100 के चालक हामिद शाह के द्वारा आरोपी का बचाव करते हुए एफआईआर नहीं लिखी गई। जिसके बाद पीडि़त बच्चों के पिता ने पुलिस कप्तान से शिकायत दर्ज कराई। पुलिस कप्तान के बाद मामले की जांच की जा रही है। आरोप लगाया गया है कि शीबू मुसलमान एवं हामिद शाह आदतन अपराधी हैं।

बजरंगदल की सक्रियता के बाद हुई कायमी

इस मामले में ताला थाना पुलिस का रवैया बेहद असंवेदनशील था। जिसके बाद मामले में बजरंग दल के कार्यकर्ता पीडि़त पक्ष से थाने पहुंचे। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्रकरण कायम करने के साथ ही महिला को भी पुलिस कस्टड़ी में ले लिया है। बजरंदल के सैकड़ों कार्यकर्ता पीडि़त पक्ष के साथ थाने पहुंच गए थे, जब तक कायम नहीं हुई तब तक डटे रहे।


इनका कहना है


पीडि़त बच्ची के पिता ने लिखित शिकायत की थी, जिसके बाद थाना प्रभारी को उचित वैधानिक कार्रवाई के निर्देश जारी किए गए। आरोपियों के खिलाफ एफआईआर कायम कर तलाश की जा रही है।
आशुतोष गुप्ता, एसपी सतना

About rishi pandit

Check Also

शहडोल में तकरीबन 10 मिनट बरसात हुई है और तेज बरसात हुई, क्षेत्र में गिरे ओले, गेहूं की फसल को भारी नुकसान

शहडोल आज सुबह से ही आसमान में बादलों का डेरा था बादलों के कारण धूप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *