Friday , May 3 2024
Breaking News

Rashifal 18th may: अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है, जानिए गुरुवार का पंचांग और राशिफल

18 May 2023 Ka Panchang: 18 मई को ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि और गुरुवार का दिन है। चतुर्दशी तिथि गुरुवार रात 9 बजकर 43 मिनट तक रहेगी। 18 मई को शाम 7 बजकर 36 मिनट तक सौभाग्य योग रहेगा। साथ ही गुरुवार का पूरा दिन, पूरी रात पार कर कल सुबह 7 बजकर 29 मिनट तक भरणी नक्षत्र रहेगा। जानिए गुरुवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय।

शुभ मुहूर्त

  • चतुर्दशी तिथि- गुरुवार रात 9 बजकर 43 मिनट तक
  • सौभाग्य योग- शाम 7 बजकर 36 मिनट तक (18 मई 2023)
  • भरणी नक्षत्र-  गुरुवार का पूरा दिन, पूरी रात पार कर कल सुबह 7 बजकर 29 मिनट तक 

राहुकाल- दोपहर 01:59 से दोपहर बाद 03:41 तक

सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

  • सूर्योदय- सुबह 5:28 AM
  • सूर्यास्त- शाम 7: 05 PM 

राशिफल

मेष- मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. कल जॉब में किसी विशेष कार्य को लेकर बड़ा लाभ हो सकता है. कल आप कोई नई वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं. आप अपने लिए और परिवार की आवश्यकता के लिए भी कुछ खरीदारी करेंगे. पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. नए वाहन का भी सुख प्राप्त हो सकता है. 

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे, जिसके लिए वह अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करेंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने परिवार वालों के लिए निकालेंगे, जिसमें आप उनके साथ समय व्यतीत करेंगे और कहीं घूमने भी जाने की योजना बनाएंगे. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन आप अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. बैंकिंग व मैनेजमेंट से संबंध जातकों का प्रमोशन संभावित है. गृह कार्य में लाभ दिख रहा है. आर्थिक दृष्टि से समय ज्यादा अनुकूल नहीं है. 

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. बच्चे आपसे कुछ फरमाइशे करेंगे, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. बच्चों को लेकर शॉपिंग मॉल और पिकनिक पर भी जाएंगे, जहां सभी लोग मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी आपके कार्य में हाथ बटाते हुए नजर आएंगे.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी. जॉब में परिवर्तन की तरफ प्रेरित होंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार की तरफ से आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. माता जी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. 

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. सेहत आपकी अच्छी रहेगी. परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे खुशियां भरा माहौल होगा. कल आप अपने रिश्तेदारों के यहां भजन, कीर्तन में सम्मिलित होंगे. गृह निर्माण संबंधी कोई रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा. जॉब में सफलता से खुश रहेंगे. कार्यभार में वृद्धि होगी. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. 

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जॉब कर रहे जातकों को जॉब में नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी. सट्टेबाजी में निवेश करने वाले लोगों को कल उनका धन दोगुना होकर वापस मिलेगा. प्रेम संबंधों में कुछ खटास देखने को मिलेगी. आप अपने प्रेमी को अपने मन की बात बताने में ऐसा सफल रहेंगे. 

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका ओर दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. किसी नए पद की प्राप्ति को लेकर उत्साह होगा. घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा, जिसमें सभी परिचितों का आना जाना लगा रहेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ बैठकर आप बातचीत करते हुए नजर आएंगे. वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी.

धनु- धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. बैंकिंग व आईटी जॉब से जुड़े लोगों को सफलता की प्राप्ति होगी. व्यवसाय में संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी. रूके हुए धन के आगमन होने के संकेत हैं. पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा. जोखिम पूर्ण कार्यों में रुचि लेना ठीक नहीं है. 

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. बैंकिंग व मैनेजमेंट जॉब में प्रमोशन संभव है. कल नौकरी से जुड़े जातकों को अपने कार्य पर फोकस रखना होगा, इधर-उधर ध्यान देने के कारण नुकसान झेलना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में काम का अतिरिक्त दबाव रहेगा, लेकिन आप सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. 

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. आप अपने सभी रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे. कल आप व्यवसायिक सोच को विस्तार देंगे. बैंकिंग व फाइनेंस जॉब में लाभ होगा. सेहत का विशेष ख्याल रखें. गलत खानपान से सेहत में कोई परेशानी हो सकती है. व्यापारिक गतिविधियों में परिवर्तन लाने की जरूरत है. हायर एजुकेशन के लिए समय अनुकूल है. 

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी लेकिन आपको पुरानी नौकरी में प्रमोशन के मार्ग मिलेंगे. सेहत को लेकर उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. 

About rishi pandit

Check Also

100 साल बाद अक्षय तृतीया पर एक साथ बनेंगे दो शुभ योग, चमकेगी इन राशियों की किस्मत

 वैदिक ज्योतिष अनुसार इस साल अक्षय तृतीया 10 मई को मनाई जाएगी। वहीं आपको बता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *