Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Rashifal 17th May: घर की साज-सज्जा पर धन खर्च करेंगे, जानिए बुधवार का पंचांग और राशिफल

17 May 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  त्रयोदशी22:31 तक
नक्षत्र  रेवती05:29 तक
करण गारा
वणिजा
11:02 तक
22:31 तक
पक्षकृष्ण 
वार   बुधवार 
योग  आयुष्मान21:18 तक
सूर्योदय05:33 
सूर्यास्त19:01 
चंद्रमा  मीन 
राहुकाल12:17 − 13:58 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासज्येष्ठ 
शुभ मुहूर्तअभिजीतकोई नहीं

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. परिवार की आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. किसी पुराने मित्र के घर दावत पर जाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे, वहां किसी खास सख्स से भी मुलाकात होगी. जो आपके रुके हुए धन को प्राप्त कराने में आप की काफी मदद करेंगे. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातको को अपने नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. आपको कुछ अधिकार भी सौंपे जाएंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, कल उन्हें अपने किसी परिचित की सहायता से अच्छी नौकरी मिल सकती है. भाई, बहन के विवाह में आ रही अड़चनें किसी परिचित की सहायता से समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. आप अपने घर की साज-सज्जा व मरम्मत पर काफी धन खर्च करेंगे.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. बदलते मौसम के कारण आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है जैसे दातों का दर्द, पेट की तकलीफ परेशान कर सकती है. तुरंत आराम पाने के लिए अच्छे चिकित्सक की सलाह लेने में देरी ना करें. यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपको थकान और तनाव देगी, लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. स्थान परिवर्तन भी देखने को मिल सकता है. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी रिश्तेदारों से मेल-मिलाप होगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. मित्रों की सहायता से आपको आय के काफी सारे अवसर मिलेंगे.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. आप जो व्यवसाय कर रहे हैं, उसमें आपको कामयाबी मिलेगी. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जो लोग ऑनलाइन कार्य कर रहे हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलेगा. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में दिए गए कार्यों को पूरा करना होगा.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. कल आपको आराम करने और करीबी दोस्तों व परिवार के साथ खुशी के पल बिताने की जरूरत है. आकस्मिक मुनाफे या सट्टेबाजी के जरिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. पढ़ाई लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं. अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक ना करें. शाम का वक्त अच्छा रहे इसके लिए आपको दिनभर मन लगाकर काम करने की जरूरत है.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा कल आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा, जो आपको अवश्य पूरा करना होगा. सभी लोग अपने मन की बातों को एक दूसरे के साथ साझा करेंगे. कल आपको अपने मुख से कोई ऐसी बात नहीं निकालनी है, जिससे परिवार के लोग आपसे नाराज हो जाएं. आप जो भी बोले बहुत सोच समझकर बोले तो बेहतर रहेगा.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा. आपको अपने अटके कामों को पूरा करने में इसका इस्तेमाल करना चाहिए. आप दूसरों की भी सहायता के लिए आगे बढ़ चढ़कर कार्य करेंगे. जेवर और एंटीक में निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा. ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएं, जो आप के हालात और जरूरतों को समझते हैं.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाला है. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए उन्हें सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. नेताओं से मिलने के अवसर मिलेंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी, पद में भी बढ़ोतरी होगी. बहन के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. सेहत में पहले से सुधार होगा. आप माता जी के साथ धार्मिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा.

About rishi pandit

Check Also

वैशाख त्रियोदशी: जानें पूजा के लिए शुभ मुहूर्त का समय

राष्ट्रीय मिति वैशाख 16, शक संवत 1946, वैशाख कृष्ण त्रयोदशी, सोमवार, विक्रम संवत् 2081। सौर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *