Sunday , April 28 2024
Breaking News

CSK vs KKR: कोलकाता ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया, नीतीश और रिंकू ने दिलाई जीत

Ipl 2023 csk vs kkr 61st match between chennai super kings and kolkata knight riders upadates in hindi: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। चेन्नई ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए। इसके जवाब में कोलकाता ने 18.3 ओवरों में ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। कोलकाता के लिए रिंकू सिंह और नीतीश राणा ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिलाई। रिंकू ने 54 रनों की पारी खेली, जबकि नीतीश राणा ने नाबाद 57 रन बनाए। चेन्नई के लिए दीपक चाहर ने 3 विकेट झटके।

चेन्नई की पारी

सीएसके के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने होमग्राउंड पर बल्लेबाजी का फैसला किया। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 144 रनों का स्कोर खड़ा किया। चेन्नई की तरफ से शिवम दुबे के अलावा कोई भी बल्लेबाज खुलकर नही खेल सका। शिवम ने 48 रनों की बेहतरीन पारी खेली। कॉनवे ने 30 रनों की और ऋतुराज ने 17 रनों का योगदान दिया। कोलकाता के लिए सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने 2-2 विकेट हासिल किए।

अंक तालिका में स्थिति

इस सीजन 23 अप्रैल को जब दोनों टीमें भिड़ी थीं, तो चेन्नई ने कोलकाता को 49 रन से मात दी थी। ऐसे में आज केकेआर ने पिछली हार का बदला ले लिया। CSK ने 16वें सीजन में अब तक 7 मैच जीते हैं तो वहीं कोलकाता को 5 में जीत मिली है। टॉप 4 की रेस में फिलहाल चेन्नई के 15 अंक और कोलकाता के 12 अंक हो चुके हैं।

प्लेइंग XI

कोलकाता नाइट राइडर्स

रहमानुल्लाह गुरबाज़, जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), आंद्रे रसल, रिंकु सिंह, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती

चेन्नई सुपर किंग्‍स

डेवन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, अंबाती रायुडू, मोईन अली, रवींद्र जाडेजा, एम एस धोनी, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महीश थीक्षणा

About rishi pandit

Check Also

लोकसभा की 88 सीटों पर चुनाव हुआ संपन्न, 12 सौ उम्मीदवारों का किस्मत का फैसला EVM में कैद

नई दिल्ली  आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण का मतदान शुक्रवार शाम 6 बजे समाप्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *