Thursday , May 2 2024
Breaking News

Rashifal 15th may: कठिन परिश्रम करना पड़ेगा, दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा, जानिए सोमवार का पंचांग और राशिफल

तिथि  एकादशी25:05 तक
नक्षत्र  पूर्वभाद्रपदा09:00 तक
करण बावा
बालवा
13:55 तक
25:05 तक
पक्षकृष्ण 
वार   सोमवार 
योग  विष्कंभ25:30 तक
सूर्योदय05:34 
सूर्यास्त19:00 
चंद्रमा  मीन 
राहुकाल07:15 − 08:56 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासज्येष्ठ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:50 − 12:44

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बेहतर रहने वाला है. कल जॉब में नवीन उत्तरदायित्व मिल सकता है. व्यवसाय को लेकर तनाव रहेगा. व्यवसाय में चली आ रही समस्याओं के लिए आप अपने किसी मित्र से बातचीत करेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. रिश्तो में विवाद की संभावना है. किसी भी कार्य को बहुत सोच समझ कर करें और वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. रुके हुए धन का आगमन हो सकता है. कल आप लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने में सफल रहेंगे. मीठी वाणी के कारण आप अपने सभी कार्यों को पूरा करा लेंगे. कल का दिन जॉब में थोड़े संघर्ष का है. कठिन परिश्रम करना पड़ेगा, दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहेगा. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ कोई साइट काम करने की भी योजना बनाएंगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके. आप अपने प्रेमी के साथ अकेले में समय व्यतीत करेंगे.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. नौकरी में आपको आप का बचा हुआ धन प्राप्त होगा. आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा कर पाएंगे. बहन के विवाह में आ रही समस्याओं के लिए अपने किसी परिजन से बातचीत कर सकते हैं. विद्यार्थियों को कैरियर के नए अवसर प्राप्त होंगे. व्यवसाय के मामले में खुद को साबित करने के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत है.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. व्यवसाय में किसी नवीन अनुबंध से लाभ होगा. कल आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. सीनियर व जूनियरो का भी सहयोग मिलेगा, जिससे आप अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा कर पाएंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहद सुखद रहने वाला है. जॉब में मिली सफलता से प्रसंता होगी. कल आपको अपने मित्रों से लाभ हो सकता है. मित्रों की सहायता से आपको आय के कुछ अवसर भी प्राप्त होंगे. आर्थिक स्थिति आपकी बेहतर रहेगी. आप सभी खर्चों को करने के लिए तैयार रहेंगे. आप अपने लिए और परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. बड़े भाई, बहनों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. राजनीति में सफलता मिलने के संकेत हैं. सभाओं को भी संबोधित करने का मौका मिलेगा. व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे थे, उसके कामयाबी मिलेगी. मित्रों की सहायता से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी, जिससे आप सभी का धन लौटाने में कामयाब रहेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. कल आप संतान के कैरियर को लेकर थोड़ा सा चिंतित रहेंगे, जिसके लिए अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. मित्र आपके लिए कल हेल्पफुल रहेंगे. मित्रों की सहायता से आपको आय के कुछ अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. कल का दिन छात्रों के लिए सफलता का है. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन अच्छा है. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. आय में बढ़ोतरी होगी. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा उनके लिए सुखद रहेंगी. विदेश में रह रहे परिजन से फोन पर बातचीत करके आप प्रसन्न रहेंगे. व्यवसाय में उन्नति के संकेत हैं.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. सेहत के प्रति सावधान रहें. बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. कल लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे. दांपत्य जीवन के तनाव से मुक्ति मिल सकती है.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय में नवीन कार्य आरंभ होंगे. आप मित्रों के साथ किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. आत्मबल में वृद्धि होगी. कार्य क्षेत्र में आपको कुछ लोगों से पूरा सहयोग मिलेगा. इनकम के नए रास्ते खुलेंगे. कुछ दिनों से रुका हुआ कार्य कल पूरा हो जाएगा.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा हुआ रहने वाला है. रुके हुए धन आगमन के संकेत है. जॉब में उन्नति होगी और उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. कल वैवाहिक जीवन में कुछ अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं. भाइयों तथा मित्रों की सहायता करने का अवसर मिलेगा. परिवार में कुछ अनावश्यक खर्चे सामने आएंगे.

About rishi pandit

Check Also

कालाष्टमी के दिन इन गलतियों से रहें दूर

भगवान शिव के रुद्रावतार काल भैरव की पूजा करने से सारे कष्‍ट दूर होते हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *