Saturday , April 27 2024
Breaking News

Karnataka Assembly Election Result: कर्नाटक में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत, विधायकों को रिसॉर्ट में शिफ्ट करने की तैयारी

  1. : कर्नाटक में विधानसभा की कुल सीटें 224 हैं
  2. Karnataka Result LIVE 2: बहुमत के लिए 113 सीट जरूरी हैं
  3. कांग्रेस ने आगे की रणनीति पर काम शुरू किया

National karnataka assembly election result 2023 vidhan sabha chunav winners list bjp vs congress vs jds lb: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए आज फैसले का दिन है। सभी 224 सीटों पर मतगणना जारी है। अब तक के रुझानों/परिणामों के मुताबिक कांग्रेस स्पष्ट बहुमत हासिल करते हुए नजर आ रही है। वहीं भाजपा का प्रदर्शन उसकी उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। जेडीएस भी पिछले चुनाव के मुकाबले कमजोर हुई है।

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा, हम 130 सीटों को भी पार कर लेंगे। यह कांग्रेस पार्टी की बड़ी जीत है। कर्नाटक के लोग बदलाव चाहते थे क्योंकि वे भाजपा सरकार से तंग आ चुके थे। ऑपरेशन ‘कमल’ पर बीजेपी ने खूब पैसा खर्च किया। राहुल जी की पदयात्रा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने में भी मदद की।

यह नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा के खिलाफ जनादेश है। पीएम 20 बार कर्नाटक आए, इससे पहले किसी भी पीएम ने इस तरह से प्रचार नहीं किया।’

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा, इस चुनाव का परिणाम लोकसभा चुनाव की एक सीढ़ी है। मुझे उम्मीद है कि सभी गैर-बीजेपी दल एक साथ आएंगे और देखेंगे कि बीजेपी हार गई है और मुझे यह भी उम्मीद है कि राहुल गांधी देश के पीएम बन सकते हैं।

बेंगलुरु के रिसॉर्ट में शिफ्ट किए जाएंगे कांग्रेस विधायक

 कर्नाटक में कांग्रेस खेमे में जश्न शुरू हो गया है। वहीं पार्टी सभी विजयी उम्मीदवारों को शनिवार को बेंगलुरु के बाहरी इलाके में एक रिसॉर्ट में इकट्टा करने की योजना बना रही है। कांग्रेस कर्नाटक विधानसभा में बहुमत हासिल करने और नई सरकार बनाने के लिए तैयार है। कांग्रेस की जीत का जश्न मनाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं। पार्टी ने प्रमुख बढ़त हासिल करने वाले और अपनी जीत हासिल करने वाले सभी उम्मीदवारों से शनिवार रात तक बेंगलुरु पहुंचने और रिजॉर्ट में शिफ्ट होने को कहा है।

भाजपा ने मानी हार

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा, ‘ हम जनादेश का सम्मान करते हैं और उसे स्वीकार करते हैं। हम एक रचनात्मक विपक्ष के रूप में अपने राज्य और अपने लोगों के लिए योगदान देते रहेंगे।

About rishi pandit

Check Also

बिहार के कुछ हिस्सों में होगी हल्की बारिश, दक्षिण पश्चिम के जिलों में गर्मी और होगी प्रचंड

पटना. बिहार के कई जिलों में गर्म हवा चल रही है। लोग गर्मी से परेशान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *