Sunday , May 19 2024
Breaking News

National: PM मोदी ने कांग्रेस को बताया ‘रिवर्स गियर पार्टी’

Karnataka chunav -2023 voting in karnataka after 6 days bjp congress campaign pm modi amit shah priyanka vadra/अहमदाबाद/ कर्नाटक की सभी 224 विधानसभा सीटों पर 10 मई को मतदान होना है। इस तरह मतदान में सिर्फ 6 दिन बचे हैं। सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। चुनाव प्रचार के लिहाज से बुधवार का दिन भी अहम है। नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा समेत तमाम बड़े नेता धुआंधार चुनाव प्रचार कर रहे हैं। भाजपा ने चुनाव प्रचार का गुजरात मॉडल लागू किया है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस को क्यों कहा

‘पूरा देश हमारे सैनिकों का आदर करता है, उनका सम्मान करता है जबकि कांग्रेस हमारी सेना का अपमान करती है, हमारे सैनिकों का अपमान करती है।  आज पूरी दुनिया भारत में डेमोक्रेसी और डेवलपमेंट को देख कर उसे सम्मान दे रही है लेकिन रिवर्स गियर कांग्रेस दुनिया भर में घूम-घूम कर देश को बदनाम कर रही है।’

पीएम मोदी कर्नाटक विधानसभा को लेकर राज्य के दौरे पर हैं। पीएम मंगलवार को कलबुर्गी में रोड शो कर रहे थे, इस दौरान पीएम मोदी ने बच्चों से भी मुलकात की। पीएम मोदी ने बच्चों के साथ ऊंगलियों से कई एक्शन किए और हंसी मजाक के साथ पीएम ने बच्चों से पूछा क्या PM बनने मन नहीं करता।

कांग्रेस पर साधा निशाना

 जो जीवन में पहली बार वोट देने जा रहे हैं वो कर्नाटक का भविष्य तय करने जा रहे हैं। पहली बार वोट देने जाने वाले मेरे बेटे-बेटियों आपको अगर अपना करियर बनाना है, अपने मन का काम करना है तो यह कांग्रेस के रहते संभव नहीं होगा। कर्नाटक में अगर अस्थिरता रही तो आपका भाग्य भी अस्थिर रहेगा। 

हमारा प्रयास है कि कर्नाटक औद्योगिक विकास में नंबर-1 बने, हमारी कोशिश है कि कर्नाटक कृषि विकास में नंबर-1 बने, हमारा लक्ष्य है कि कर्नाटक स्वास्थ्य और शिक्षा में नंबर-1 बने। 

कांग्रेस क्या चाहती है

कांग्रेस कर्नाटक को… दिल्ली में जो उनका ‘शाही परिवार’ बैठा है, उस परिवार का नंबर-1 ATM बनाना चाहती है।

और क्या बोले पीएम मोदी

जनता-जर्नादन का आदेश मेरे सर आंखों पर। आखिरकार इस देश के 140 करोड़ लोग ही हमारा रिमोट कंट्रोल हैं। 10 मई को मतदान का दिन है। बीजेपी का संकल्प है कर्नाटक को नंबर-1 बनाना। बीजेपी का संकल्प है कर्नाटक में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण करना। बीजेपी का संकल्प है कर्नाटक को मैन्युफेक्चरिंग में सुपर पावर बनाना। 

ये हमारा रोड मैप है जबकि कांग्रेस आपका वोट इसलिए चाहती है क्योंकि वो बीजेपी की योजनाओं को, यहां के लोगों के विकास के लिए हुए कामों को पलटना चाहती है।

पीएम मोदी ने मूडबिद्री में रैली को संबोधित किया। पीएम ने कांग्रेस के लिए ‘रिवर्स गियर कांग्रेस’ नाम दिया और इसके कारण बताए। मोदी ने कहा, कांग्रेस विकास और शांति की दुश्मन है। हम सब आतंकवाद खत्म करना चाहते हैं, लेकिन रिवर्स गियर कांग्रेस राजस्थान में बम फोड़ने वालों को जेल से रिहा करती है, दुनिया भारत का गुणगान करती है, लेकिन रिवर्स गियर कांग्रेस विदेश में जाकर देश को बदनाम करती है।

संजय राउत भी करेंगे प्रचार

शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने बुधवार को कहा कि वह चुनाव प्रचार के लिए आज कर्नाटक के बेलगाम जाएंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं चुनाव प्रचार के लिए कर्नाटक के बेलगाम जा रहा हूं। यह हमारी प्रतिबद्धता है और हम वहां जाते हैं। सभी सीमावर्ती स्थानों को महाराष्ट्र का हिस्सा होना चाहिए। महाराष्ट्र के सीएम को भी इस पर विचार करना चाहिए। बेलगाम पुलिस के पास मेरे खिलाफ वारंट है। पहले मुझे अदालत जाना होगा और वारंट रद्द करना होगा।

कांग्रेस के खिलाफ बजरंग दल का प्रदर्शन

कांग्रेस ने अपने घोषणा-पत्र में वादा किया है कि कर्नाटक में सरकार बनी तो पीएफआई के साथ ही बजरंग दल पर बैन लगाया जाएगा। प्रदेश में पीएफआई पर पहले से बैन है। पीएफआई और बजरंग दल का नाम एक साथ लिए जाने पर विरोध शुरू हो गया है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। 

बेंगलुरू में गुजरात मॉडल से चुनाव प्रचार

कर्नाटक में मतदान से से चार दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मई को बेंगलुरु में मेगा रोड शो करेंगे। पीएम मोदी बेंगलुरु में 75% निर्वाचन क्षेत्रों को कवर करते हुए 42 किलोमीटर का रोड शो करेंगे। रोड शो 9-10 घंटे तक चलेगा। बेंगलुरु शहरी में 28 निर्वाचन क्षेत्र हैं। ऐसा ही चुनाव प्रचार गुजरात में किया गया था। 

About rishi pandit

Check Also

National: ‘कश्मीर पंडित कश्मीर में आने के लिए दिखाएं हिम्मत…’, महबूबा बोलीं- आपका दर्द समझती हूं

National kashmir pandits should show courage to come to kashmir mehbooba mufti said i understand …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *