Saturday , May 18 2024
Breaking News

Accdient: भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिरने से 6 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी, बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज

National bhiwandi building collapse narpoli police registered a case against the builder and detained him: digi desk/BHN/मुंबई/ महाराष्‍ट्र के भिवंडी में शनिवार दोपहर एक तीन मंजिला इमारत गिरने से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। मलबे से लोगों को निकालने के लिए राहत एवं बचाव कार्य जारी है। लोगों को ढूंढने के लिए डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली जा रही है। ठाणे पुलिस ने इस मामले में बिल्डर इंद्रपाल पाटिल के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (2), 337, 338 और 42 के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। साथ ही उन्‍होंने कहा कि घायलों के इलाज का खर्च भी राज्‍य सरकार वहन करेगी।

जानिए पूरा मामला

यह हादसा भिवंडी के कैलासनगर (वालपाड़ा) स्थित वर्धमान कंपाउंड में शनिवार की दोपहर में हुआ। जानकारी के मुताबिक, इमारत की दूसरी मंजिल पर 3 से 4 परिवार रहते थे। वहीं इमारत की निचली मंजिल पर मजदूर काम कर रहे थे। इमारत के मलबे में करीब 22 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई गई थी। NDRF और SDRF के कर्मियों की मदद से इमारत के मलबे के नीचे फंसे 14 लोगों को बचाया गया है, जिन्हें इलाज के लिए सरकारी उपजिला अस्पताल भिवंडी में भर्ती कराया गया है। अभी भी 7 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।

CM ने जताया अफसोस

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भिवंडी में इमारत गिरने की घटना पर शोक व्यक्त किया है। साथ ही उन्‍होंने मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से पांच-पांच लाख रुपये देने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने सरकारी खर्च पर घायलों का इलाज कराने के भी निर्देश दिए हैं। पुलिस के मुताबिक यह 14 साल पुरानी इमारत है। इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर एक फैक्‍ट्री थी। वहीं पहले और दूसरी मंजिल पर परिवार रहते थे. हादसे के वक्‍त परिवार के कुछ लोग काम पर गए थे। बचाव अभियान लगातार जारी है।

About rishi pandit

Check Also

वित्त मंत्री मेट्रो से दिल्ली के कोचिंग सेंटर पहुंच गईं, सीए के छात्रों को दिए सक्सेस के मंत्र

नई दिल्ली  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  मेट्रो से लक्ष्मी नगर पहुंचीं। यहां एक कोचिंग सेंटर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *