Saturday , May 18 2024
Breaking News

Amritpal Arrested: चौतरफा फंस चुका था अमृतपाल, गिरफ्तारी के बाद डिब्रूगढ़ लेकर पहुंची पुलिस

National amritpal arrested fugitive amritpal in custody khalistan supporters in grip of moga police: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ खालिस्तान समर्थक और भगोड़े अमृतपाल सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक अमृतपाल अब पंजाब पुलिस के शिकंजे में आ चुका है। अमृतपाल को देर रात मोगा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस के सूत्रों के अनुसार, ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख अमृतपाल सिंह को असम के डिब्रूगढ़ में स्थानांतरित किए जाने की संभावना है। पंजाब पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा, “अमृतपाल सिंह मोगा में गिरफ़्तार। लोग शांति और सद्भाव बनाए रखें और कोई भी फर्जी खबर साझा न करें।”

हालांकि बाद में अमृतपाल की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देते हुए पंजाब पुलिस के आईजीपी सुखचैन सिंह गिल बताया कि अमृतपाल के खिलाफ NSA के वारंट जारी हुए थे, जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी NSA के अधीन हुई है। इस पूरे ऑपरेशन के दौरान पंजाब के लोगों ने शांति, कानून व्यवस्था बनाए रखी, जिसके लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं। हमने ऑपरेशन चलाकर सुबह 6:45 पर अमृतपाल को गिरफ्तार किया था।

IGP सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि हमारे पास खास जानकारी थी, जिसमें हमको पता था कि वह रोडे गांव के गुरुद्वारे में मौजूद है। हमने गुरुद्वारा साहिब की मर्यादा को रखते हुए उसको गिरफ्तार किया। उसको गिरफ्तार करने के बाद उसे असम के डिब्रूगढ़ लेकर पहुंच चुकी है।

जाति धर्म से ऊपर उठकर किया काम: सौरभ भारद्वाज

इधर अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी पर दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पंजाब में कोई नहीं चाहता कि पंजाब की स्थिति खराब हो। वहां कोई नहीं चाहता कि पंजाब का पुराना समय वापस आए इसलिए सब लोगों ने अपनी जाति, धर्म से ऊपर उठकर पंजाब सरकार का साथ दिया। हम उन सब लोगों को बहुत धन्यवाद देते हैं। पंजाब में पुरानी परेशानियां लंबे समय से हैं। पंजाब संवेदनशील राज्य है, ऐसे राज्य में गड़बड़ी का अंदेशा होता है तो सरकार संजीदा होकर उसे संभालती है। मुझे खुशी है कि उन्हें (अमृतपाल सिंह) गिरफ्तार कर लिया है।

18 मार्च से फरार था अमृतपाल

पंजाब पुलिस को अमृतपाल की बीते 36 दिनों से तलाश थी। वह 18 मार्च से फरार चल रहा था। इस दौरान अमृतपाल ने सोशल मीडिया के जरिए कई बार वीडियो जारी किए थे। कई बार ऐसी खबरें भी आती रही कि अमृतपाल जल्द आत्मसमर्पण करेगा, लेकिन उसने सरेंडर नहीं किया था। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल की गिरफ्तारी के लिए उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान सहित नेपाल बॉर्डर तक सख्त ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान पंजाब की पुलिस जवानों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई थी।

अमृतपाल के कई करीबी भी हो चुके हैं गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के करीबी पप्पलप्रीत को अमृतसर से गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ में उसने अमृतपाल के बारे में कोई भी जानकारी होने से इनकार किया था। उसने कहा, ‘अमृतपाल आत्मसमर्पण करेगा या नहीं, ये मुझे नहीं पता है।

जानें कौन अमृतपाल सिंह बना सरकार की मुसीबत

अमृतपाल सिंह पंजाब में ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन का प्रमुख है और यह संगठन अलग खालिस्तान देश की मांग कर रहा है। अमृतपाल कुछ दिनों पहले ही दुबई से लौटा था। ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन को पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू ने बनाया था। हाल ही में दीप सिद्धू की मौत हो गई थी और इसके बाद इस संगठन पर अमृतपाल ने कब्जा कर लिया था। अमृतपाल के आईएसआई से भी संपर्क बताए जा रहे हैं। अमृतपाल ने 23 फरवरी को अजनाला पुलिस स्टेशन में अपने करीबी को छुड़ाने के लिए हजारों समर्थकों के साथ पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया था, जिसमें 6 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए थे। इस दौरान अमृतपाल ने कई टीवी चैनलों में दिए इंटरव्यू में अलग खालिस्तान देश बनाने की भी मांग दोहराई थी।

About rishi pandit

Check Also

पांचवें चरण की चार सीट पर परिवार की राजनीतिक विरासत आगे ले जाने के लिये उतरेंगे प्रत्याशी

पांचवें चरण की चार सीट पर परिवार की राजनीतिक विरासत आगे ले जाने के लिये …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *