Saturday , May 18 2024
Breaking News

Vastu Tips: बाथरूम में भूलकर भी न रखें ये चीजें, वरना रूठ जाएंगी माता लक्ष्मी

Vaastu vastu tips do not keep these things in the bathroom otherwise their will be lack of funds: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ वास्तु के अनुसार माना जाता है कि घर में मौजूद हर एक चीज से सकारात्मक या नकारात्मक ऊर्जा निकलती है। घर के मुख्य द्वार, मंदिर, बेडरूम जैसे जरूरी हिस्सों के वास्तु नियमों का पालन जरूर करना चाहिए। घर में मौजूद बाथरूम के लिए भी विशेष वास्तु नियमों का पालन करना चाहिए। बाथरूम भी घर का एक अहम हिस्सा होता है और इस दिशा से सबसे अधिक नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है। वास्तु जानकारों के अनुसार घर के बाथरूम में रखा सामान मां लक्ष्मी को कष्ट दे सकता है। साथ ही ये व्यक्ति की तरक्की में भी बाधाएं उत्पन्न करता है।

 -घर के बाथरूम में टूटा हुआ शीशा लगाना काफी अशुभ माना जाता है। ऐसे में टूटा शीशा लगाने से परहेज करना चाहिए। कहा जाता है कि टूटा शीशा वास्तु दोष का कारण बनता है। कुछ लोग इसे नजरअंदाज कर देते हैं, लेकिन ये आपकी आर्थिक तंगी का कारण बन सकता है।

– वास्तु के अनुसार बाथरूम में नहाने के बाद लोग अपने टूटे हुए बाल वहीं पड़े रहने देते हैं। ऐसे में ये आदत वास्तु दोष का कारण बन सकती है। साथ ही ये व्यक्ति की तरक्की में बाधा डालती है।

– अक्सर लोग बाथरूम में गीले कपड़े छोड़ देते हैं, जो कि घर में नकारात्मक ऊर्जा का कारण बनते हैं। ऐसे में आप भी इस बात का ध्यान रखें कि बाथरूम में गीले कपड़े न पड़े रहने दें।

– कहा जाता है कि बाथरूम में टूटी-फूटी चप्पलें भी वास्तु दोष का कारण बनती हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार टूटी-फूटी चप्पलें जीवन में शनि ग्रह को खराब करती हैं। जिससे व्यक्ति को कई तरह के नकारात्मक प्रभावों से गुजरना पड़ता है। इन चीजों से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं।

– बाथरूम में कभी भी टूटा प्लास्टिक का सामान नहीं रखना चाहिए। इससे व्यक्ति को उसके जीवन में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

About rishi pandit

Check Also

Nautapa: नौतपा के दौरान इन नियमों का जरूर करें पालन, वरना मिलने लगेंगे बुरे परिणाम

Vidhi upaaye nautapa 2024 follow these rules during nautapa nautapa 2024 dos and dont significance: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *