Sunday , June 2 2024
Breaking News

Poonch Terror Attack: पुंछ आतंकी हमले में शामिल थे 7 आतंकी, तलाश जारी

National general poonch terror attack live update attack on indian army soldiers in jk poonch: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों ने सेना के वाहन पर हमला किया, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए। आतंकियों ने खराब मौसम का फायदा उठाते हुए घात लगाकर हमला किया। हमले को उस समय अंजाम दिया गया जब गुरुवार को सेना का वाहन भीमबेर गली से संगीओत की ओर जा रहा था। घायल जवानों को राजौरी के सेना अस्पताल लाया गया है। अब तक की जांच के मुताबिक, आतंकियों ने पहले गोलियां चलाईं, फिर ग्रेनेड फेंके, जिससे वाहन में आग लग गई।

पुंछ हमले पर संजय रायत की राजनीति

उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा, केंद्र सरकार विपक्ष को दबाना चाहती है और जब भी हमारे जवान शहीद होते हैं, वो राजनीति करना चाहते हैं। जम्मू-कश्मीर का नया पुलवामा मुद्दा सामने आया है। कर्नाटक चुनाव आएंगे और जाएंगे। 

जानिए कहां के थे शहीद जवान

  1. सिपाही हरकिशन सिंह, तलवंडी बर्थ, फतेहगढ़ चूड़ियां (गुरदासपुर)
  2. लांस नायक कुलवंत सिंह, चड़िक (मोगा)
  3. हवलदार मनदीप सिंह, गांव चंकोइयां कलांं, पायल (लुधियाना)
  4. सिपाही सेवक सिंह, गांव बाघा, तलवंडी साबो (बठिंडा)
  5. लांस नायक देबाशीष बिस्वाल, (ओड‍िशा)

 इफ्तार पार्टी के लिए सामान लेकर लौट रहे थे जवान

आतंकियों ने संगयोट में गुरुवार को सेना के जिस वाहन पर हमला किया, उसमें सवार जवान इफ्तार पार्टी के लिए सामान लेकर अपनी कंपनी में लौट रहे थे। राष्ट्रीय राइफल बटालियन की कंपनी संगयोट में ही तैनात है। इस कंपनी ने गुरुवार शाम को इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था, जिसमें शामिल होने के लिए आसपास के गांव के लोगों के साथ-साथ पंचायत प्रतिनिधियों को भी बुलाया गया था।

शहादत को सलाम

 सेना के मुताबिक, थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे और भारतीय सेना के सभी रैंकों ने 5 भारतीय सेना के जांबाजों हवलदार मनदीप सिंह, एल/एनके देबाशीष बसवाल, एल/एनके कुलवंत सिंह, सिपाही हरकिशन सिंह और सिपाही सेवक सिंह के सर्वोच्च बलिदान को सलाम किया।

About rishi pandit

Check Also

सनातन संस्कृति के गौरव के प्रतीक हैं श्री सोमनाथ: अमित शाह

अहमदाबाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि भगवान सोमनाथ सनातन संस्कृति में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *