Saturday , September 28 2024
Breaking News

Vastu Tips: कभी भी उल्टे न रखे रहने दें जूते-चप्पल, जानिए क्या है कारण

Spiritual vastu tips never keep shoes and slippers upside down know what is the reason: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर एक चीज का सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ऐसे में सभी चीजों को सही जगह पर रखना बहुत जरूरी होता है। वास्तु नियमों की अनदेखी करने से जीवन पर बुरा असर पड़ता है। वास्तु शास्त्र में जूते चप्पल रखने का सही स्थान बताया गया है। आप अगर घर में इधर-उधर जूते चप्पल रखते हैं, तो इससे धन की देवी मां लक्ष्मी अप्रसन्न होती हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के अंदर या बाहर जूते-चप्पल उल्टे रखने से कई गंभीर और नकारात्मक प्रभाव जीवन में देखने को मिलते हैं। इसलिए कभी भी जूते-चप्पल उल्टे नहीं रखने चाहिए। आइए जानते हैं कि इसके पीछे कौनसा कारण छिपा है।

– घर में उल्टी चप्पल या जूते पड़े होने से घर पर लड़ाई होती है। इससे मां लक्ष्मी भी रूठ जाती हैं। घर के आगे या घर में जूते-चप्पल उल्टे होने से घर में झगड़ा होता है।

– घर के दरवाजे पर जूते-चप्पल यदि उल्टे पड़े रहे तो घर के सदस्यों की सोच पर बुरा असर पड़ता है। इनसे घर में बीमारी, दुख आने लगते हैं। इसलिए चप्पल जूते उल्टे दिखें तो उन्हें तुरंत सीधा कर दें।

– माना जाता है कि घर में उल्टे जूता चप्पल रखने से घर में तनाव का माहौल बना रहता है। उल्टी चप्पल और जूते रखने से शनि का प्रकोप रहता है। शनिदेव को पैरों का कारक माना गया है।

– चप्पल और जूतों को कभी भी उल्टा ना रखें इससे घर की सकारात्मक ऊर्जा चली जाती है और नकारात्मक ऊर्जा आने लगती है। उल्टे जूते-चप्पल परिवार की सुख-शांति में बाधा बनते हैं।

About rishi pandit

Check Also

उल्टीन चाल चल रहे शनि 15 नवंबर तक देंगे भयंकर कष्टज, ये 5 राशि वाले कर लें बचाव के उपाय

न्या य के देवता शनि के दंड का भय सभी के मन में होता है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *