Sunday , October 6 2024
Breaking News

पिता Yograj Singh के विवादित बयान से दुखी हैं Yuvraj , नहीं मना रहे जन्मदिन

Yuvraj Distances Himself From father:newdelhi/ पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का आज 39वां जन्मदिन हैं, लेकिन इस बार वे अपने जन्मदिन का सेलिब्रेशन नहीं मनाएंगे। Yuvraj Singh पिछले दिनों अपने पिता Yograj Singh द्वारा दिए गए विवादित बयान से दुखी हैं और उन्होंने खुद को पिता की विचारधारा से अलग बताया।

Yuvraj Singh ने देश में चल रहे किसान आंदोलन की वजह से इस बार जन्मदिन सेलिब्रेट नहीं करने का फैसला लिया है। युवराज सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘इस साल, मैं अपना जन्मदिन मनाने के बजाय, हमारे किसानों और सरकार के बीच चल रही बातचीत में जल्द समाधान के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। हमारे किसान हमारे राष्ट्र की जीवन रेखा हैं। मेरा मानना है कि ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसे शांतिपूर्ण बातचीत से हल नहीं किया जा सकता है।’

युवराज सिंह ने उनके पिता योगराज सिंह द्वारा की गई टिप्पणी से खुद को अलग किया। उन्होंने लिखा, ‘मैं इस महान देश का बेटा हूं और मेरे लिए इससे ज्यादा गर्व की कोई बात नहीं है। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मेरे पिता योगराज सिंह द्वारा की गई टिप्पणी एक व्यक्तिगत क्षमता में की गई है। मेरी विचारधारा किसी भी तरीके से उनकी सोच से सहमत नहीं है। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि CIVOD-19 के खिलाफ सावधानी बरतना बंद न करें। महामारी खत्म नहीं हुई है और हमें पूरी तरह से वायरस को हराने के लिए सावधान रहने की जरूरत है। जय जवान, जय किसान! जय हिन्द!’

योगराज सिंह ने किसान आंदोलन के समर्थन के दौरान हिंदुओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्होंने इसी दौरान महिलाओं को लेकर भी विवादित बयान दिया था। इस विवादित बयान के बाद देशभर में योगराज की आलोचना हुई थी और उनकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी।

40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके युवराज सिंह ने पिछले साल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

About rishi pandit

Check Also

Yuvraj Singh का 2007 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा खुलासा, MS Dhoni ने एक सपने को तोड़ा

Yuvraj singh big disclosure about 2007 world cup: digi desk/BHN/ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *