Monday , May 20 2024
Breaking News

MP Corona Alert: प्रदेश में इस वर्ष के सर्वाधिक कोरोना के 57 नए मरीज मिले

Madhya pradesh bhopal mp 57 new corona patients were found in madhya pradesh: digi desk/BHN/भोपाल/ मध्‍य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि संक्रमण दर यानी जांचे गए सैंपलों में पाजिटिव का प्रतिशत 10 से ऊपर पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार सोमवार को 564 सैंपल की जांच में 57 मरीज मिले हैं।

क दिन में कोरोना मरीजों की सर्वाधिक संख्या

यह इस वर्ष एक दिन में कोरोना मरीजों की सर्वाधिक संख्या है। इसके पहले पिछले सप्ताह 53 मरीज मिले थे। हालांकि, लगभग 10 दिन से रोगियों की संख्या 40 से ऊपर है। 20 दिन पहले जांच कराने वालों की संख्या दो हजार से ऊपर तक पहुंच गई थी। इसके बाद से जांच कराने वाले कम हुए हैं, लेकिन मरीज बढ़ रहे हैं।

सर्वाधिक 112 सक्रिय मरीज भोपाल में

प्रदेश में सक्रिय रोगियों की संख्या भी 322 हो गई। इनमें सर्वाधिक 112 सक्रिय मरीज भोपाल में हैं। इसके बाद 66 इंदौर और 41 जबलपुर में हैं। सक्रिय रोगियों में सिर्फ आठ को ही अस्पतालों में भर्ती कराने की जरूरत पड़ी है। इनमें एक को आक्सीजन देना पड़ रहा है। बाकी होम आइसोलेशन में है। पिछले वर्ष सितंबर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 से ऊपर पहुंची थी, लेकिन उस दौरान प्रतिदिन पांच हजार से ज्यादा सैंपलों की जांच की जा रही थी।

कहां कितने रोगी मिले

  • इंदौर 17
  • भोपाल 13
  • ग्वालियर 10
  • जबलपुर 6
  • राजगढ़ 6
  • सीहोर 5

About rishi pandit

Check Also

MP: कमलनाथ बोले- कांग्रेस का न्याय पत्र जनता का फिक्स डिपॉजिट, कई सालों तक मिलेगा रिटर्न

Madhya pradesh bhopal mp news kamal nath said congress s nyay patra is the fixed …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *