Thursday , May 2 2024
Breaking News

Rashifal 18th April: व्यापार में मुनाफा होगा,संबंध अच्छे रहेंगे, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल

18 अप्रैल 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  त्रयोदशी13:30 तक
नक्षत्र  उत्तर भाद्रपदा24:54 तक
करण वणिजा
विष्टि
13:30 तक
24:26 तक
पक्षकृष्ण 
वार   मंगलवार 
योग  इंद्र18:03 तक
सूर्योदय05:57 
सूर्यास्त18:43 
चंद्रमा  मीन18:44 तक
राहुकाल15:32 − 17:08 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासचैत्र 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:55 − 12:46

राशिफल

मेष- मेष राशि के लोग नए विचारों को आत्मसात करने में सफल रहेंगे। आप कुछ समय समाज की भलाई के लिए काम करने के लिए भी दे सकते हैं। आप धर्मार्थ कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। व्यापार में साझेदारों से संबंध अच्छे रहेंगे।

वृषभ-इनकम आज आपकी काफी अच्छी रहेगी और आपने जो काम सोच रखा था उसमें आप एक-एक करके निपटेंगे, जिससे आप काफी तनाव मुक्त रहेंगे। काम के सिलसिले में आपको बेहतरीन नतीजे मिलेंगे। ऑफिस के काम से आपको कहीं दूर भेजने की तैयारी हो सकती है।

मिथुन-अपने कार्यों को पूरा करने के लिए आज किसी अनुभवी व्यक्ति की राय लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते को लेकर आप काफी भावुक रहेंगे। आपको अपनी भावनाओं पर थोड़ा नियंत्रण रखना चाहिए।

कर्क-आर्थिक पक्ष अच्छा हो सकता है। चोट व रोग से बचें। उत्साह बना रहेगा। कार्य में रुचि रहेगी। कोई बड़ा काम करने का मन करेगा। पारिवारिक मोर्चे पर घर में शांति रहेगी और आपके बच्चे काफी अनुशासित रहेंगे।

सिंह-आज का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर है। आपकी मानसिक चिंताएं बढ़ सकती हैं और यह विशेष रूप से धन और वित्त से संबंधित हो सकता है। ससुराल पक्ष से मिलने या उससे फोन पर बात करने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको सम्मान मिलेगा।

कन्या-आज दिन भर आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आप परिवार के सदस्यों के साथ घरेलू कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। परिवार में आप सबकी इच्छाएं पूरी करने में सफल रहेंगे। आपको दूसरों की मदद करने के मौके मिलेंगे। मित्रों से संबंध प्रगाढ़ होंगे। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं।

तुला-मन में आलस्य और निराशा के भाव रहेंगे। अधिक वाद-विवाद में न पड़ें और जितना हो सके शांति से बात करें। कार्य-व्यवसाय आदि में रुचि नहीं रहेगी। वरिष्ठजनों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

वृश्चिक-आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप कुछ नया पढ़ेंगे, जिससे आपका ज्ञान बढ़ेगा। आपकी आय में भी वृद्धि होगी और आय के स्रोत बढ़ सकते हैं। आपको अपने पड़ोसियों से झगड़ा करना बंद कर देना चाहिए।

धनु-आज आपका दिन अच्छा रहेगा। कुछ लोगों से आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा होगा। लवमेट को अचानक सरप्राइज मिलेगा। थोड़ी सी मेहनत से आपको कोई बड़ा धन लाभ होने का अवसर प्राप्त होगा। आपका वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा।

मकर-आज आप समर्पित होकर काम को पूरा करने की कोशिश करेंगे. पारिवारिक चिंता रहेगी। बेकार की बातों पर ध्यान न दें। आप बहुत लगन के साथ काम कर रहे हैं और आप अपने लक्ष्य तक पहुँचने के लिए उच्च ऊर्जा से प्रेरित होंगे। शादी में एक दूसरे को समय दें।

कुम्भ-आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है क्योंकि आमदनी तो अच्छी होगी लेकिन खर्च भी काफी होंगे। सेहत का पूरा ध्यान रखें। आपको अपने और अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर अस्पताल जाना पड़ सकता है, इसलिए सभी का ध्यान रखें।

मीन-आज आपको लाभ के कई मौके मिलेंगे। जिसे हम आज हाथ से जाने भी नहीं देंगे। सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा। कार्यों में परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। वह जरूरत के समय आपके साथ खड़ा रहेगा। आज आप वाहन लेने का मन बनाएंगे, लेकिन बेहतर होगा कि कुछ दिन रुक जाएं।

About rishi pandit

Check Also

शनि जयंती 2024: शनि देव की कृपा पाने के उपाय

सूर्य देव के पुत्र शनि देव की जयंती बहुत खास दिन होता है. यह शनि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *