Saturday , May 18 2024
Breaking News

National: मिलिट्री स्टेशन फायरिंग घटना में सेना की सर्च टीम ने बरामद की मैगजीन के साथ इंसास रायफल

National army search team recovers insas rifle with magazine in bathinda military station firing incident: digi desk/BHN/ बठिंडा/ बठिंडा मिलिट्री स्टेशन फायरिंग की घटना को लेकर भारतीय सेना ने कहा है कि इस मामले में एक सर्च टीम ने मैगजीन के साथ इंसास रायफल बरामद की है। सेना और पुलिस की संयुक्त टीमें अब और जानकारी हासिल करने के लिए हथियार का फोरेंसिक विश्लेषण करेंगी। हथियार में राउंड की शेष संख्या फोरेंसिक विश्लेषण के बाद ही उपलब्ध होगी। पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त जांच जारी है। हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है। यह दोहराया जाता है कि किसी भी व्यक्ति को हिरासत में नहीं लिया गया है।

बठिडा मिलिट्री स्टेशन में घुसे दो हमलावरों ने बुधवार अलसुबह करीब 4ः35 बजे मेस की बैरक में सो रहे सेना के चार जवानों की गोलियां मारकर हत्या कर दी। हमलावर कौन थे और किस उद्देश्य से जवानों की हत्या की, इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है। पुलिस का कहना है कि यह आतंकी हमला नहीं है। आशंका जताई कि यह किसी भेदी का काम हो सकता है।

पुलिस और सेना के अधिकारी अपने-अपने स्तर पर मामले की जांच कर रहे हैं। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि हमलावरों के पास सेना की वही इंसास राइफल थी जो नौ अप्रैल को चोरी हुई थी और इसी से जवानों को गोलियां मारी गईं।

घटना के बाद तलाशी अभियान में राइफल बरामद कर फारेंसिक जांच के लिए भेज दी गई है। हमले में मारे गए जवानों की पहचान 80 मीडियम रेजिमेंट के गनर सागर बन्ने, योगेश कुमार, कमलेश और संतोष के रूप में हुई है। इनके बारे में और अधिक जानकारी नहीं दी गई है। केवल इतना बताया है कि उनके स्वजन को सूचित कर दिया गया है।

About rishi pandit

Check Also

Tejas-MK1A फाइटर जेट Indian Air Force को जुलाई में मिलेगा पहला, जानिए इसकी ताकत

जोधपुर हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) भारतीय वायुसेना को उसका पहला लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट तेजस एमके-1ए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *