Saturday , May 18 2024
Breaking News

Umaria: बांधवगढ़ में डेढ़ वर्षीय हाथी का बाघ ने किया शिकार

उमरिया,भास्कर हिंदी न्यूज़/ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के पनपथा कोर रेंज में एक डेढ़ वर्षीय हाथी का बाघ ने शिकार कर लिया है। इस बारे में मिली जानकारी के मुताबिक बाघ ने हाथी के छोटे बच्चे पर हमला करके उसके शरीर को खाया भी है। इस मामले की जानकारी हाथी गश्ती दल को लगी, इसके बाद अधिकारियों को सूचना दी गई। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर हाथी के शव को कब्जे में ले लिया और उसका पोस्टमार्टम कराने के बाद अंतिम संस्कार करा दिया। घटना की जानकारी देते हुए एसडीओ सुधीर मिश्रा ने बताया कि जंगली हाथी के लगभग डेढ़ साल के बच्चे पर बाघ ने हमला किया था।

शरीर का पिछला हिस्सा खाया

बाघ ने हाथी पर हमला करने के बाद उसके शरीर के पिछले हिस्से को खा लिया है। शरीर का पिछला हिस्सा पूरी तरह से खत्म हो चुका था। एसडीओ सुधीर मिश्रा ने बताया कि आमतौर पर बाघ हाथी पर हमला नहीं करता, लेकिन इस छोटे हाथी पर बाघ ने हमला करके उसे अपना शिकार बना लिया।

अकेला था हाथी

अनुमान लगाया जा रहा है कि जिस छोटे हाथी पर बाघ ने हमला किया है संभवत वह अकेला रहा होगा। यही कारण है कि बाघ ने उसे शिकार बनाने की हिमाकत कर दी। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में 60 से ज्यादा जंगली हाथी विचरण करते हैं। सभी हाथी झुंड में रहते हैं। कुछ हाथी कई बार भटक कर अकेले हो जाते हैं, जिसकी वजह से उन पर बाघ हमला कर दिया करता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि हाथी के जिस छोटे बच्चे पर बाघ ने हमला किया है वह भी अपने कुनबे में से भटक गया होगा, जिसकी वजह से वह बाघ का शिकार हो गया।

About rishi pandit

Check Also

पूर्व मंत्री पटेल नाबालिग पोते को पोलिंग बूथ में ले जाने के मामले में हरदा डीईओ सस्पेंड , इसी मामले में एक्शन

हरदा हरदा के जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) और लोकसभा चुनाव में सेक्टर अधिकारी रहीं पीएम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *