Friday , July 5 2024
Breaking News

Atiq Ahmed: एक और मामले में फंसा अतीक अहमद, मोहित जायसवाल अपहरण केस में आरोप तय

National cbi court farmed charges on atiq ahmed and his son umar in manish jaisawal kidnapping case: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ माफिया अतीक अहमद की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। अब एक और केस में अतीक पर आरोप तय हो गए हैं। शुक्रवार को मोहित जायसवाल किडनैपिंग मामले में अतीक के बेटे उमर और असद पर सीबीआई अदालत ने आरोप तय कर दिए। गौरतलब है कि उमेश पाल अपहरण कांड में माफिया अहमद साबरमती जेल में बंद है। वहीं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ा था, जबकि उमर को लखनऊ जेल से सीबीआई कोर्ट लाया गया था।

क्या है पूरा मामला

साल 2018 में अतीक अहमद देवरिया जेल में बंद था। तब अतीक और उसके बेटे उमर पर लखनऊ ने व्यापारी मोहित जायवास को अगवा करने का आरोप लगा था। एफआईआर के मुताबिक, 26 दिसंबर 2018 को मोहित को किडनैप कर लिया था। आरोप है कि अतीक अहमद ने जायसवाल की पिटाई करवाई। साथ ही उसकी दो कंपनियों को अपने गुर्गों के नाम करवा लिया।

मामले के सामने आने के बाद अतीक अहमद को बरेली जेल ट्रांसफर कर दिया गया। इसके बाद इलेक्शन के मद्देनजर माफिया का नैनी जेल भेजा गया। उसके बाद सर्वोच्च न्यायालय ने अतीक अहमद को साबरमती जेल में स्थानांतरण करने का निर्देश दिया। इसके बाद मनीष जायसवाल के अपहरण केस की जांच जिम्मेदारी CBI को सौंप दी गई।

उमर ने किया था सरेंडर

मोहित जायसवाल का अपहरण कर पिटाई के मामले में उमर अहमद पर दो लाख का इनाम घोषित किया गया। उमर ने पिछले साल 23 अगस्त को लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया।

About rishi pandit

Check Also

केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा- भारत में हर तीसरा व्यक्ति फैटी लिवर से पीड़ित

नई दिल्ली केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने शुक्रवार को कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *